कोरोना संकट के बीच “रामकृष्ण केयर अस्पताल” किसी देवदूत से कम नहीं…..हर तरह की हेल्थ इमरजेंसी के लिए तैयार है डाक्टर व पैरा मेडिकल स्टाफ की टीम…. कोरोना के मद्देनजर भी अस्पताल ने रखा है खुद को तैयार….हेल्पलाइन नंबर और फ्री एंबुलेंस के साथ-साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये भी हो रही है जरूरतमंदों की मदद

रायपुर 7 अप्रैल 2020। कोरोना संकट के बीच प्रदेश का सर्वश्रेष्ठ रामकृष्ण केयर अस्पताल आमलोगों के लिए देवदूत की तरह डटा है। एकतरफ कोरोना खौफ के बीच कई बड़े-छोटे अस्पतालों में चिकित्सा सेवाएं ठप पड़ गयी है, तो दूसरी तरफ रामकृष्ण केयर अस्पताल ने अपनी तमाम हेल्थ यूनिट को चालू रखा है। फिर बात ओपीडी की हो या फिर इमरजेंसी सेवाओं की। वहीं कोरोना पॉजेटिव मरीजों केलिए भी अस्पताल में अगल से व्यवस्थाएं बनायी गयी है, ताकि संक्रमण की संभावना ना मात्र भी ना रहे। 

डाक्टरों की बड़ी टीम के साथ-साथ स्वास्थ्य व पैरामेडिकल स्टाफ के जरिये विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सुविधा मुहैय्या कराने के लिए प्रदेश ही नहीं उत्तर भारत में मशहूर रामकृष्ण केयर अस्पताल पहला ऐसा अस्पताल है जहां  संक्रामक और गैर-संक्रामक रोगों के लिए अलग-अलग वार्ड है। अस्पताल सभी प्रकार के आपातकालीन एवम असाध्य रोगों के इलाज के लिए 24X7 प्रतिबद्ध है, और किसी भी मेडिकल इमरजेंसी की स्थिति में 24X7 निःशुल्क एम्बुलेंस सेवा उपलब्ध है। आपातकालीन परिस्थितियों में 1800 843 0000 पर कॉल किया जा सकता है।

हार्ट अटैक, सीने में तेज दर्द, पेट में तेज दर्द, मस्तिष्क में तेज दर्द, तेज बुखार, लकवा, ब्रेन स्ट्रोक, खून की उलटी होना, एक्सीडेंट जैसी आपातस्थिति में ये हॉस्पिटल पूरी तरह से आपकी मदद के लिए तैयार है। यही नहीं आपात सूचना मिलने पर अस्पताल की तरफ से फ्री एम्बुलेंस सेवाएं भी मुहैय्या करायी जा रही है। अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि

“मरीजों को संक्रमण से सुरक्षित रखने और कोरोना के लक्षण पाये जाने पर अलग मेडिकल सुविधाएं रखी गई है, जिससे वे अन्य लोग संपर्क में ना आए। इसके अलावा हॉस्पिटल ऑनलाइन वीडियो परामर्श जैसी सेवाएं भी दे रहा है, जिसमें लोग घर बैठे वीडियो से डॉक्टर से परामर्श ले सकेंगे”

 

Spread the love