Begin typing your search above and press return to search.

छटनी और वेतन कटौती के बीच ये कंपनी कर्मचारियों की बढ़ाने जा रही सैलरी…. कोरोना संकट के बीच लिया बड़ा फैसला

छटनी और वेतन कटौती के बीच ये कंपनी कर्मचारियों की बढ़ाने जा रही सैलरी…. कोरोना संकट के बीच लिया बड़ा फैसला
X
By NPG News

नईदिल्ली 15 मई 2020. कोरोना वायरस संकट आने के बाद दुनिया की कई सारी कंपनियों ने अपने स्टाफ से मुंह मोड़ लिया है। इस वैश्विक महामारी में बहुत ऐसे कामगार हैं, जिनकी कंपनियों ने उन्हें दर-दर भटकने को छोड़ दिया है। ऐसी बहुत सारी कंपनियां हैं, जहां लोगों ने अपने शरीर के सारे खून-पसीने लगा दिए, लेकिन आज उन्हें देखने वाला कोई नहीं है।
अब इस बीच एशियन पेंट्स अपने कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने जा रही है। ऐसा उसने उनके मनोबल को ऊंचा बनाए रखने के उद्देश्य से फैसला लिया है। कंपनी केंद्र और राज्य के कोविड-19 फंड में 35 करोड़ रुपये डोनेट भी कर चुकी है. इसके अलावा देश की कोरोना से जंग में कंपनी अपना सहयोग दे रही है।

कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर अमित शिंगले कहते हैं, “हमें सच्चे नेतृत्व का आदर्श उदाहरण पेश करना है। हमें ये भी साबित करना है कि बतौर संस्था के हम अपने हितधारकों का ख्याल रखते हैं. मैं बोर्ड को इस तरह की पहल के बारे में बराबर अवगत कराता रहता हूं। बोर्ड सदस्यों की तरफ से कर्मचारियों के वेतन बढ़ोतरी की सहमति मिल गई है.”

सिंगले ने कहा कि कंपनी नकदी के प्रवाह को लेकर सतर्क है। वह जहां भी संभव है खर्च को बाद के लिए टाल रही है। हम कई साल से कर्ज मुक्त कंपनी हैं। अनिश्चितता का दौरा 4-5 महीने और चले, तब भी कंपनी की सेहत पर विशेष फर्क नहीं पड़ने वाला है। कंपनी ने मार्च में बड़ा लाभांश दिया था और शेयर होल्डर्स को रिटर्न देना हमारी शीर्ष प्राथमिकता है।

एशियन पेंट्स का रिटर्न ऑन इक्विटी (आरओई) ट्रैक रिकॉर्ड काफी अच्छा है। इसका तीन साल का आरओई 25.49 फीसदी है। कंपनी ने 46 फीसदी का बेहतरीन लाभांश भुगतान कायम रखा है। हालांकि पिछले पांच साल से कंपनी की बिक्री में सालाना 9.62 फीसदी और लाभ में सालाना 12 फीसदी की दर से बढ़ोतरी हुई है।

Next Story