Begin typing your search above and press return to search.

अम्फान तूफान ALERT: आने वाले कुछ घंटो में प्रदेश के इन इलाकों में हो सकती है तेज बारिश… मौसम विभाग ने जारी की चेतवानी

अम्फान तूफान ALERT: आने वाले कुछ घंटो में प्रदेश के इन इलाकों में हो सकती है तेज बारिश… मौसम विभाग ने जारी की चेतवानी
X
By NPG News

रायपुर 18 मई 2020। चक्रवर्ती तूफान अम्फान को लेकर छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवर्ती तूफान तूफान अभी पश्चिम बंगाल 940 किलोमीटर दक्षिण में है और इसके सुपर साइक्लोन में तब्दील होने की आशंका जताई जा रही है. जिसके चलते प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हो सकती है।अगले 24 घंटों के दौरान साइक्लोनिक तूफान और तीव्र होने की संभावना है। अगले 12 घंटों के दौरान इसके धीरे-धीरे उत्तर की ओर बढ़ने और फिर उत्‍तर उत्तर-पूर्व की ओर वापस आने की संभावना है।

चक्रवर्ती तूफान अम्फान का असर अब प्रदेश में भी देखा जा रहा है. आज शाम से राजधानी सहित कई इलाकों के मौसम में परिवर्तन आया है। शाम से ही रायपुर में धूल भरी आंधी चली और बादल भी मंडराने लगे हैं। हालांकि शाम में मौसम के इस बदलाव के बाद गर्मी से थोड़ी राहत लोगों को हुई। बहरहाल, चक्रवर्ती तूफान अम्फान तेजी से आगे बढ़ रहा है और 20 तारीख को इस तूफान के असर दिखने की भी मौसम विभाग ने संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि आगामी कुछ घंटों के भीतर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर कोरिया , सूरजपुरर, सरगुजा, जशपुर, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, धमतरी, दुर्ग, बलौदाबाजार, गरियाबंद, सुकमा, बीजापुर, गरियाबंद, नारायणपुर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, बालोद और बस्तर में तेज हवाओं, ओले और आकाशीय बिजली के साथ जोरदार बारिश हो सकती है।

Next Story