comscore

बेटियों का कमाल : तीन बहनों के एक साथ PSC की परीक्षा पास की….परिवार की पांचों बेटियां बनी प्रशासनिक अधिकारी ….

जयपुर 15 जुलाई 2021। एक घर की तीन बेटियों ने एक साथ PSC की परीक्षा में कामयाबी हासिल कर नया कीर्तिमान रच दिया। गौरान्वित करने वाला ये पल राजस्थान में देखने को मिला, जहां परिवार की 5 बेटियों में से सभी की सभी अब राज्य प्रशासनिक सेवा की अफसर बन गयी है। दो बेटियां पहले से ही अफसर थी, अब 3 बेटियों ने एक साथ ही प्रशासनिक सेवा की परीक्षा कर ली। अब परिवार की सभी 5 बेटियां अधिकारी बन गयी है। दरअसल राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) परीक्षा 2018 का अंतिम परिणाम 13 जुलाई को घोषित किया गया इसने हनुमानगढ़ के रहने वाले एक परिवार को इतनी खुशियां दे दीं कि वो खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं।

वहां के रहने वाले सहदेव की तीन बेटियां रितू, अंशु और सुमन अब आरएएस अधिकारी हैं और उनके अन्य दो बहनें रोमा और मंजू जिन्होंने पहले परीक्षा पास की थी। IFS अधिकारी प्रवीण कासवान ने अपनी सफलता के ट्वीट के बाद ट्विटर पर बहनों के लिए बधाई दी है।
यहां की रहने वाली तीन बहनों ने प्रतिष्ठित राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) परीक्षा 2018 को पास किया है, जिसका अंतिम परिणाम अभी सामने आया है गौर हो कि राजस्थान प्रशासनिक सेवा में तीनों ही बहनें एक साथ बैठी थीं और अब एक साथ पास भी हुई हैं।

आरएएस 2018 परीक्षा में झुंझुनू की मुक्ता राव ने टॉप किया है, टोंक से मनमोहन शर्मा और जयपुर की शिवाक्षी खंडाल ने दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है वहीं राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने टॉपर्स को बधाई दी है।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!