fbpx

14 अप्रैल तक सभी ट्रेनें बंद : 31 मार्च तक के लिए ही पहले किया गया था बंद… मालगाड़ी पूर्व की भांति चलती रहेगी…. आनलाइन टिकट बुक कराने वालों को टिकट कैंसिंल कराने की जरूरत नहीं

नई दिल्ली 25 मार्च 2020। रेलवे ने घोषणा की है कि उसकी मेल, एक्सप्रेस तथा पैसेंजर सेवाएं अब 14 अप्रैल तक बंद रहेगी।  हालांकि देश भर में आवश्यक वस्तुओं को पहुंचाने के लिए माल ढुलाई जारी रहेगी. रेलवे ने रविवार को घोषणा की थी कि 22 मार्च से 31 मार्च तक इसकी सभी यात्री सेवाएं बंद रहेंगी और सिर्फ मालगाड़ियां ही इस दौरान चलेंगी. इस निलंबन में सभी उपनगरीय ट्रेन सेवाएं भी शामिल हैं.

इस बीच भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (IRCTC) ने लोगों से कहा है कि वे ट्रेनों की ऑनलाइन बुक की गई टिकटों को रद्द न करें और उन्हें खुद ही पूरा पैसा मिल जाएगा. भारतीय रेलवे ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमण की वजह से सभी यात्री सेवाओं को निलंबित करने के लिये बाध्य होने के बावजूद वह देश में आवश्यक वस्तुओं की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित कर रहा है.

रेलवे ने बताया कि 23 मार्च को अनाज, नमक, खाद्य तेल, चीनी, दूध, फल और सब्जियां, प्याज, कोयला और पेट्रोलियम उत्पादों के 474 रैक तैयार किए गए. रेलवे बोर्ड ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में योगदान के लिए अपनी सभी निर्माण इकाइयों को निर्देश जारी कर अस्पताल के सामान्य बेड, मेडिकल ट्रॉली और पृथक सुविधाएं तथा आईवी स्टैंड जैसी चीजों के निर्माण की संभावना का पता लगाने को कहा है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.