Begin typing your search above and press return to search.

…इस जिले में सिर्फ फर्स्ट हाफ में ही खुलेंगी सभी दुकानें…..3 बजे के बाद दुकानें हो जायेगी बंद… कलेक्टर ने जारी किया आदेश…

…इस जिले में सिर्फ फर्स्ट हाफ में ही खुलेंगी सभी दुकानें…..3 बजे के बाद दुकानें हो जायेगी बंद… कलेक्टर ने जारी किया आदेश…
X
By NPG News

कोरबा 6 अगस्त 2020। कोरबा जिला में 6 अगस्त की मध्यरात्रि 12 बजे से लाॅकडाउन शिथिल हो जाएगा। कल सात अगस्त से जिले के सभी नगरीय निकाय क्षेत्रों में सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक केवल फर्स्ट हॉफ सभी दुकानें खुलेंगी,जबकि सेकंड हाफ में दुकाने पूरी तरह से बंद रहेंगी। कलेक्टर किरण कौशल ने आज चेम्बर आॅफ काॅमर्स, सब्जी विक्रेता संघ एवं अन्य व्यापारियों के प्रतिनिधियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक के बाद इसकी अनुमति दी है।

दुकानों पर ग्राहकी के दौरान दुकानदार तथा ग्राहकों को कोविड-19 प्रोटोकाॅल का पालन करना होगा। मास्क पहनकर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने पर ही दुकानों से खरीददारी की अनुमति होगी। कोविड प्रोटोकाॅल का उल्लंघन होने पर प्रशासन द्वारा कार्रवाई करते हुए दुकानों को बंद करा दिया जाएगा। इस दौरान भारत सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार बंद रहने वाली संस्थाएं जैसे- सिनेमाघर, मल्टीपलैक्स, स्कूल-काॅलेज आदि पूर्वानुसार ही नए निर्देश आने तक बंद रहेंगे।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि चेम्बर आॅफ काॅमर्स तथा व्यापारी संघो के सहयोग से प्रशासन कोरोना के बढ़ते संक्रमण की चेन को तोड़ने का प्रयास कर रहा है। अभी कुछ दिन लाॅकडाउन लागू कर कोविड प्रोटाकाॅल का पालन करने से हम आने वाली दीवाली के लिए अपने बाजार को तैयार कर सकेंगे। कलेक्टर किरण कौशल ने बैठक में राशन दुकानों, सब्जी मार्केटों और दवा दुकानों से कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने की संभावना व्यक्त करते हुए अतिरिक्त सावधानी बरतने की भी सलाह प्रतिनिधियों को दी गई। कलेक्टर ने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने की पूरी जिम्मेदारी विक्रेताओं की होगी ।

Next Story