Begin typing your search above and press return to search.

निर्भया गैंगरेप केस के सभी दोषियों को 3 मार्च को होगी फांसी, कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट…

निर्भया गैंगरेप केस के सभी दोषियों को 3 मार्च को होगी फांसी, कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट…
X
By NPG News

नई दिल्ली 17 फरवरी 2020 पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया के सभी दोषियों का नया डेथ वॉरंट जारी कर दिया है. नए डेथ वॉरंट के मुताबिक चारों दोषियों को 3 मार्च की सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी. कोर्ट ने यह फैसला निर्भया के माता-पिता की उस याचिका पर सुनाया है, जिसमें उन्होंने चारों दोषियों का नया डेथ वॉरंट जारी करने की मांग की थी.

सुनवाई के दौरान दोषी मुकेश ने अदालत में कहा कि वह नहीं चाहता कि न्यायाधीश द्वारा नियुक्त न्यायमित्र वृंदा ग्रोवर उसके मामले की पैरवी करें। इसके बाद कोर्ट ने दोषी मुकेश की मांग पर अधिवक्ता रवि काजी को उसके मामले की पैरवी के लिए नियुक्त किया है।

वहीं तिहाड़ जेल प्रशासन ने इस मामले में स्टेटस रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल की और बताया कि मौत की सजा पाया दोषी विनय शर्मा भूख हड़ताल पर है। कोर्ट ने विनय शर्मा की भूख हड़ताल पर जेल अधीक्षक को निर्देश दिया कि वह कानून के अनुसार, उसकी देखभाल करे।

सुनवाई से पहले दिल्ली गैंगरेप पीड़िता की मां आशा देवी ने कहा कि वे दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट की याचिका पर आज होने वाली सुनवाई से उम्मीद लगाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि सुनवाई की कई तारीखें आ चुकी हैं, लेकिन नया डेथ वारंट जारी नहीं किया गया। हम हर सुनवाई से उम्मीद करते हैं। पता नहीं आज क्या होगा लेकिन मैंने उम्मीद नहीं छोड़ी है।

Next Story