Begin typing your search above and press return to search.

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड दौरे से हुए बाहर, पाए गए थे फिटनेस टेस्ट में फेल

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड दौरे से हुए बाहर, पाए गए थे फिटनेस टेस्ट में फेल
X
By NPG News

नईदिल्ली 22 जनवरी 2020। सर्जरी के बाद टीम इंडिया में वापसी के लिए कोशिश में जुटे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या हाल ही में फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए थे। इसके कारण उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया। यह पता चला है कि पांड्या की फिटनेस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जरूरतों के मुताबिक नहीं है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए उन्हें बड़ौदा के लिए कम से कम एक घरेलू मैच खेलना होगा। इसके बाद ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उनके नाम पर विचार होने की संभावना है।

हालांकि बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह और ऋद्धिमान साहा को घरेलू क्रिकेट में खेलने की बाध्यता से राहत दी। इन दोनों को रणजी ट्रॉफी मैच खेलने से मना किया गया था। हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी से जुड़ा परीक्षण नहीं दिया था जो पीठ की चोट से वापसी करने वाले गेंदबाज के लिए जरूरी होता है। बड़ौदा के 26 साल के इस क्रिकेटर ने दावा किया था कि वह न्यूजीलैंड दौरे के दूसरे के वन-डे सीरीज के लिए फिट हो जाएंगे, लेकिन बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने कहा कि वह पांड्या का निजी व्यक्तिगत आकलन था।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा कि उन्हें लगा होगा कि वह फिट हो गए हैं, लेकिन उनके ट्रेनर एस रजनीकांत के दावों के उलट वह फिटनेस टेस्ट में विफल हो गए। यह यो-यो टेस्ट नहीं था लेकिन गेंदबाजी फिटनेस के लिए वह कार्यभार परीक्षण में विफल रहे जिसका मोटे तौर पर मतलब होता है फिटनेस टेस्ट में असफल होना।

खबर है कि हार्दिक पांड्या क्रिकेट के मैदान में वापसी अब सीधे आईपीएल में करेंगे। सूत्रों के मुताबिक हार्दिक पंड्या की वापसी में अभी दो महीने लग सकते हैं। मतलब पांड्या न्यूजीलैंड दौरे के बाद होने वाली भारत-दक्षिण अफ्रीका वन-डे सीरीज से भी बाहर रह सकते हैं। न्यूजीलैंड के बाद टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी घरेलू सरजमीं पर तीन मैचों की वन-डे सीरीज खेलनी है। ये सीरीज मार्च में आईपीएल से पहले खेली जाएगी।

Next Story