Begin typing your search above and press return to search.

अजीत जोगी नहीं रहे : बिग ब्रेकिंग – कार्डियक अरेस्ट के बाद अजीत जोगी का निधन… 20 दिन से अस्पताल में लड़ रहे थे जिंदगी की जंग… 74 साल की उम्र में तोड़ा दम

अजीत जोगी नहीं रहे : बिग ब्रेकिंग – कार्डियक अरेस्ट के बाद अजीत जोगी का निधन… 20 दिन से अस्पताल में लड़ रहे थे जिंदगी की जंग… 74 साल की उम्र में तोड़ा दम
X
By NPG News

रायपुर 29 मई 2020। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी नहीं रहे। करीब 20 दिन अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझने के बाद आज दोपहर करीब दो बजे उन्होंने दुनिया को अलविदा कर दिया। इससे पहले करीब आधा दर्जन से ज्यादा डाक्टरों की टीम लगातार अजीत जोगी की निगरानी में लगी है, लेकिन अभी तक स्थिति कंट्रोल में नहीं कर पायी। अस्पताल के डायरेक्टर डॉ सुनील खेमका ने भी हालत को बेहद नाजुक बताया था। मीडिया से बातचीत में डा खेमका ने बताया कि दोपहर बाद करीब सवा बजे उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया और उसके बाद लगातार अंतराल अटैक आते रहे। डाक्टरों के मुताबिक पहली कार्डियक अरेस्ट के बाद से ही उनकी स्थिति कंट्रोल में नहीं आ पायी।

इससे पहले बुधवार रात करीब 11 बजे भी अजीत जोगी को कार्डियक अरेस्ट आया था हालांकि काफी मशक्कत के बाद उनकी हार्ट बीट वापस लौट आयी थी, उसके बाद से लगातार स्थिति सामान्य बनी हुई थी, लेकिन आज अचानक दोपहर बाद उन्हें आये कार्डियक अरेस्ट के बाद उनकी स्थिति बिगड़ती चली गयी।

आपको बता थे कि 9 मई को अजीत जोगी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सुबह मार्निंग वाक के दौरान उन्होंने गंगा इमली खाया था, जिसका बीज उनकी सांस नली में फंस गया था। बीज फंसने की वजह से करीब 5 से 10 मिनट तक उनके दिमाग में आक्सीजन नहीं पहुंच सका, जिसकी वजह से पहले उन्हें रिस्परेट्री और बाद में कार्डियक अरेस्ट आ गया। उन्हें राजधानी के नारायणा अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पिछले 9 मई से ही अस्पताल में भर्ती थे।

उतार-चढ़ाव के बावजूद उनका इलाज 20 दिनों तक चलता रहा। इस दौरान वो कोमा में बने रहे, हालांकि उनका दूसरा बॉडी पार्ट काम कर रहा था। इसी बीच पिछले बुधवार को उन्हें फिर से कार्डियक अरेस्ट आ गया, लेकिन तब उन्होंने रिकवर कर लिया था, लेकिन 48 घंटे के भीतर दूसरी बार आये कार्डियक अरेस्ट के बाद उनकी तबीयत बिगड़ती चली गयी।

Next Story