अजीत जोगी : विधानसभा अध्यक्ष व स्वास्थ्य मंत्री ने भी दी श्रद्धांजलि…. महंत बोले- प्रदेश ने जमीनी नेता खो दिया… सिंहदेव ने जोगी के साथ बिताये पल को कुछ इस तरह से किया याद

रायपुर 29 मई 2020। अजीत जोगी के निधन पर शोक संवेदनाओं का तांता लगा हुआ है। छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने छत्तीसगढ़ प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री  अजीत जोगी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है । अपने शोक संदेश में विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने कहा कि  अजीत जोगी ने कुशल प्रशासकीय अधिकारी ,सांसद, राजनेता एवं छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री के रूप में पूरे देश में अपनी एक विशिष्ट पहचान बनाई थी । वे जनता से जुड़े ऐसे जमीनी नेता थे ,जिन्होंने छत्तीसगढ़ प्रदेश के निर्माण के बाद प्रदेश में किसानों एवं मजदूरों की आवाज लोकसभा, राज्यसभा और विधानसभा में उठाई । वे गरीबों के मसीहा थे । श्री जोगी की सिर्फ राजनीति ही नहीं वरन साहित्य में भी गहरी रुचि थी । वे दृढ़ इच्छाशक्ति के धनी थे । अपने राजनीतिक जीवन में आए उतार-चढ़ाव से वे कभी विचलित नहीं हुए। उनका निधन देश एवं प्रदेश के लिए अपूरणीय क्षति है ।डॉ चरणदास महंत ने अजीत जोगी के निधन पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की है ।
अजीत जोगी के निधन पर मंत्री टीएस सिंह देव ने दी प्रतिक्रिया, हमारे पहले छग के मुख्य मंत्री को हमने खोया, श्रद्धासुमन अर्पित करता हूँ, भगवान उनके परिवार को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें, बहुत समय तक हमारे पारिवारिक संबध रहे, संबंधों में उतार चढ़ाव आया मगर मिलते समय भावनाओ में कभी कमी आई ऐसा नही लगा, पुरानी यादें की ताजा, कैसे हो टीएस कहकर हमेशा करते थे संबोधित, सर्वहारा वर्ग के लिए कर गुजरने की इच्छा हमेशा उनकी रही, ओला वृष्टि के समय उन्होंने अपने क्षेत्र की चिंता की, अंतिम समय मे भी करते थे क्षेत्र की चिंता, उनकी भाषण शैली बेहद आकर्षक हुआ करती थी, मुख्यमंत्री के रूप में बेहतर प्रशासनिक व्यवस्था लागू की थी, जब मुख्यमंत्री बन रहे थे तो सोनिया के सामने रखी थी बात, जोगी जी के लिए बात रखने का सौभाग्य मुझे मिला।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.