Begin typing your search above and press return to search.

Airtel ने दिया अपने प्रीपेड कस्टमर्स को तोहफा, बढ़ाई गई वैलिडिटी…ग्राहकों को मिलेगा इसका लाभ

Airtel ने दिया अपने प्रीपेड कस्टमर्स को तोहफा, बढ़ाई गई वैलिडिटी…ग्राहकों को मिलेगा इसका लाभ
X
By NPG News

नईदिल्ली 17 अप्रैल 2020. Airtel और Vodafone-Idea के करोड़ों यूजर्स को बड़ी राहत मिली है। इन दोनों कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी को बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है। लॉकडाउन के कारण आपना फोन रिचार्ज न करा पाने वाले यूजर्स को इसका सबसे ज्यादा फायदा मिलेगा। दोनों ही कंपनियां बिना किसी एक्स्ट्रा कॉस्ट के अपने यूजर्स को एक्सटेंडेड वैलिडिटी ऑफर कर रही हैं।

कंपनी ने कहा है कि इस लॉकडाउन पीरियड के दौरान अगर किसी की वैलिडिटी खत्म हो जाती है तो उन्हें वैलिडिटी बढ़ाने के लिए रिचार्ज कराने की जरूरत नहीं होगी.एयरटेल ने कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से अंडर प्रिव्लेज्ड यूजर्स को कनेक्टिविटी में कोई समस्या न हो, इसलिए ये कदम उठाया गया है.

कंपनी ने कहा है कि जो कस्टमर रिचार्ज कराना चाहते हैं वो नजदीकी एटीएम, पोस्ट ऑफिस, ग्रॉसरी स्टोर्स और केमिस्ट शॉप से मोबाइल रिचार्ज करा सकते हैं. एयरटेल के मुताबिक 30 मिलियन कस्टर्स ऐसे हैं जो इस स्थिति में अपना मोबाइल रिचार्ज नहीं करा सकते हैं.

गौरतलब है कि भारतीय टेलीकॉम रेग्यूलेटर TRAI ने हाल ही में टेलीकॉम कंपनियों से कहा था कि एक बार फिर से प्रीपेड यूजर्स की वैलिडिटी बढ़ा दी जाए. हालांकि TRAI ने किसी कंपनी पर इसके लिए दबाव नहीं डाला था.कम इनकम वाले यूजर्स जो फीचर फोन यूज करते हैं उनकी वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक बढ़ाया गया था और शुक्रवार से ही दोबारा 3 मई तक वैलिडिटी बढ़ाई गई है.

वोडाफोन के 9 करोड़ यूजर्स को बड़ी राहत
लॉकडाउन के दौरान अपने 9 करोड़ यूजर्स को बड़ी राहत देते हुए वोडाफोन ने भी प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी को बढ़ाकर 3 मई 2020 कर दिया है। लॉकाउन बढ़ाए जाने की खबर आने से पहले तक कंपनी ने 17 अप्रैल तक की एक्सटेंडेड वैलिडिटी देने की घोषणा की थी। वोडाफोन ने कहा कि बढ़ी हुई वैलिडिटी के जरिए यूजर अपने फ्रेंड्स और फैमिली से लॉकडाउन पीरियड के बीच भी जुड़े रहेंगे और लोकल अथॉरिटी के अपडेट्स से भी अवगत रह सकेंगे। हाल ही में ट्राई ने भी टेलिकॉम ऑपरेटर्स और COAI से प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी को बढ़ाने की इच्छा जाहिर की थी।

Next Story