बारिश के बाद रोड रेस्टोरेशन का कार्य युद्धस्तर पर प्रारंभ…. महापौर-कमिश्नर पहुंचे निरीक्षण पर….

20 दिनों में अमृत मिशन के रोड का रेस्टोरेशन करने के निर्देश

बिलासपुर 29 सितम्बर 2020. शहर में अमृत मिशन योजना के तहत जिन सड़कों में पाइप लाइन बिछाने के लिए गड्ढा किया गया था,उसे अब 20 दिनों के अंदर दुरूस्त कर लिया जाएगा। इन सड़कों में रोड रेस्टोरेशन(डामरीकरण) का कार्य युद्धस्तर पर प्रारंभ किया गया है। गांधी चौक से जगमल चौक तक किए जा रहे रोड रेस्टोरेशन के कार्यों का निरीक्षण करने आज महापौर रामशरण यादव,कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय और साथ में सभापति शेख़ नजीरूद्दीन पहुंचे। जहां उन्होंने किए जा रहे रेस्टोरेशन के गुणवत्ता की जांच की तथा रेस्टोरेशन के कार्य को अभियान बनाते हुए शहर के सभी सड़कों को अगले 20 दिनों में पूरा करने का निर्देश ठेका कंपनी और निगम अधिकारियों को दिए।

जल आवर्धन योजना “अमृत मिशन” के तहत शहर के मुख्य मार्गों में पाइप लाइन बिछाया गया है,पाइप लाइन बिछाने के बाद रोड रेस्टोरेशन का कार्य बारिश की वजह से रुका हुआ था.वर्षा ऋतु के समाप्त होते ही रोड रेस्टोरेशन का कार्य महापौर राम शरण यादव तथा कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय के निर्देश पर युद्धस्तर पर प्रारंभ कर दिया गया है। हालांकि आमजन की सुविधा को देखते हुए बरसात में भी कुछ मार्गों का रेस्टोरेशन कमिश्नर के निर्देश पर किया गया था पर शेष मार्गों में रेस्टोरेशन का कार्य बाकी था। जिसे अब अभियान के रूप में लेते हुए अगले 20 दिनों के अंदर गुणवत्ता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।गांधी चौक से जगमल चौक तक किए जा रहे कार्य का निरीक्षण करने आज महापौर राम शरण यादव,कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय तथा सभापति शेख़ नजीरूद्दीन निगम के अधिकारियों के साथ पहुंचे। जहां उन्होंने डामरीकरण का जायजा लिया, इस दौरान डामरीकरण के लिए उपयोग किए जा रहे मटेरियल के टेम्प्रेचर की भी जांच की।

इन मार्गों में होगा रेस्टोरेशन

अगले 20 दिनों में जिन मुख्य मार्गों में रोड रेस्टोरेशन का कार्य होना है उनमें प्रमुख रूप से गांधी चौक से जगमल चौक,कुदुदंड रोड,श्रीकांत वर्मा मार्ग,कोन्हेर गार्डन से पुराना पुल,तेलीपारा रोड,बृहस्पति बाज़ार रोड,सीएमडी कालेज से सत्यम चौक तक शामिल है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.