Begin typing your search above and press return to search.

हार के बाद फैन्स ने उठाए विराट की कप्तानी पर सवाल, इस खिलाड़ी को बताया बेहतर कैप्टन

हार के बाद फैन्स ने उठाए विराट की कप्तानी पर सवाल, इस खिलाड़ी को बताया बेहतर कैप्टन
X
By NPG News

नईदिल्ली 9 फरवरी 2021. चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत की टीम को इंग्लैंड के हाथों 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा। 420 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी पारी में टीम इंडिया महज 192 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। कप्तान विराट कोहली ने 72 रनों की पारी जरूर खेली, लेकिन वह टीम की हार को टाल नहीं सके। इंग्लैंड की तरफ से जैक लीच ने चार और जेम्स एंडरसन ने तीन विकेट झटके। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। चेन्नई टेस्ट में हार के बाद कप्तान विराट कोहली ट्विटर पर फैन्स के निशाने पर आ गए हैं और उनकी कप्तानी को लेकर लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया है।

भारत के बल्लेबाजों का प्रदर्शन दोनों ही पारियों में बेहद निराशाजनक रहा, खासतौर पर टीम के टॉप ऑर्डर ने काफी खराब प्रदर्शन किया। रोहित शर्मा पहली इनिंग में 6 और दूसरी में महज 12 रन ही बना सके, जबकि उपकप्तान अजिंक्य रहाणे दोनों पारियों को मिलकर सिर्फ 1 रन बना पाए। विराट कोहली को बतौर कप्तान यह लगातार चौथे टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है। पहले टेस्ट में हार के बाद ट्विटर पर फैन्स ने कोहली को जमकर ट्रोल किया है और अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा को बेहतर कप्तान बताया है। गौरतलब है कि रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन ना होने के बावजूद टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था।

इंग्लैंड की टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और पहली पारी में कप्तान जो रूट के दोहरे शतक की बदौलत 578 रन बनाए थे। जवाब में टीम इंडिया पहली पारी में 337 रन ही बना सकी थी। दूसरी इनिंग में हालांकि भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड को महज 178 रनों पर ऑलआउट करने में कामयाब रहे। आर अश्विन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए छह विकेट चटकाए।

Next Story