सेना के जवान की मौत के बाद घर आया शव, पत्नी ने कुएं में कूदकर दी जान; दोनों की साथ उठी अर्थी….देख रो पड़े लोग

रांची 2 जनवरी 2019। झारखंड की राजधानी से एक दिल दहला देनी वाली घटना सामने आयी है। घर आये सेना के जवान का शव देखकर पत्नी ने भी खुदकुशी कर ली। बजरंग का अंतिम संस्कार किया जाना था लेकिन उससे पहले उनकी पत्नी ने भी जान दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमॉर्टम करा परिजनों को सौंप दिया। इसके बाद पति-पत्नी की एक साथ अर्थी उठाई गई और अंतिम संस्कार किया गया। घटना रांची के चान्हो थाना क्षेत्र के बहेरा टोला की है। गांव में सेना के जवान बजरंग भगत की मौत के बाद गुरुवार सुबह उनकी पत्नी मनीष उरांव ने कुएं में कूदकर जान दे दी।

बजरंग भगत रेजिमेंटल सेंटर नागपुर महाराष्ट्र की यूनिट 17 में गार्ड के पद पर पदस्थापित थे। करीब 3 माह पहले उनकी पोस्टिंग जम्मू में हुई थी। यूनिट के सीईओ कर्नल विजय सिंह ने बताया कि सोने के दौरान बिस्तर से गिरने के कारण उनकी मौत हुई है। हालांकि परिजनों ने कहा कि 29 दिसंबर की रात करीब 10 बजे बजरंग के मोबाइल फोन पर बात हुई थी और सुबह 8:00 बजे अचानक फोन पर सूचना मिली कि बजरंग अब इस दुनिया में नहीं है।

29 दिसंबर को बजरंग की मौत के बाद एक जनवरी की देर शाम शव को उनके पैतृक आवास लाया गया था। गुरुवार को बजरंग का अंतिम संस्कार किया जाना था लेकिन उससे पहले उनकी पत्नी ने भी कुएं में कूदकर जान दे दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। बताया जाता है कि दो साल पहले बजरंग और मनीता की शादी हुई थी।

बजरंग भगत के पिता का निधन पहले ही हो चुका है। पांच बहनों की शादी हो चुकी है। घर में उनकी बूढी मां है। बजरंग 2012 में सेना में भर्ती हुए थे।

Spread the love