Begin typing your search above and press return to search.

सोने-चांदी के बाद अब आया हीरे से बना मास्‍क, कीमत जानकर रहे जायेंगे दंग…. जानिए इसकी खासियत के बारे में

सोने-चांदी के बाद अब आया हीरे से बना मास्‍क, कीमत जानकर रहे जायेंगे दंग…. जानिए इसकी खासियत के बारे में
X
By NPG News

नईदिल्ली 11 जुलाई 2020। गुजरात के सूरत (Surat) में एक ज्वेलरी शॉप ने कोरोनावायरस महामारी के बीच हो रही शादी के लिए कुछ खास इंतजाम किया है. इस ज्वेलरी शॉप ने एक खास तरह का मास्क तैयार किया है जिसकी कीमत 1.5 लाख से 4 लाख तक की होगी। जूलरी शॉप के मालिक दीपक चोकसी का कहना है कि उन्हें यह आइडिया उस ग्राहक से मिला, जिसके घर पर शादी थी। वह हमारी दुकान पर आया और दूल्हा-दुल्हन के लिए यूनिक मास्क की मांग की।

चोकसी ने बताया कि जैसे ही लॉकडाउन हटा तो उनके एक ग्राहक जिनके घर पर शादी थी, हमारी दुकान में आएं और उन्होंने दूल्हे और दूल्हे के लिए अलग तरह के मास्क की मांग की। इसके बाद हमने अपने डिजाइनरों को मुखौटे बनाने का काम दिया, जिसे ग्राहकों ने बाद में खरीदा। इसके बाद हमने अलग-अलग कीमतों के मास्क बनाए। उन्होंने कहा कि इन मास्क को बनाने के लिए हमने सोने के साथ प्योर डायमंड और अमेरिकन डायमंड का इस्तेमाल किया है।

उन्होंने कहा कि मास्क बनाने के लिए अमेरिकी हीरे के साथ पीले सोने का इस्तेमाल किया गया है और इसकी कीमत 1.5 लाख है। एक अन्य मास्क जो सफेद सोने और रियल हीरे से बना है और इसकी कीमत 4 लाख रुपये है। दुकान के मालिक ने कहा कि इन मास्क को बनाने के लिए सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार कपड़े का इस्तेमाल किया जाता है।

उन्होंने कहा कि इन मास्क से हीरे और सोने को ग्राहकों की इच्छा के अनुसार निकाला जा सकता है और इसका उपयोग अन्य आभूषणों को बनाने में किया जा सकता है।

जूलरी में आए एक ग्राहक ने कहा कि मैं आभूषण खरीदने के लिए दुकान पर आई थी, क्योंकि परिवार में शादी है। फिर मैंने हीरे के मास्क देखे, जो मुझे ज्वैलरी की तुलना में ज्यादा अच्छे लगे। इसलिए, मैंने मास्क खरीदने का फैसला किया। मेरी मैचिंग ड्रेस के अनुसार।

हाल ही में, पुणे में शंकर कुराडे नाम के एक व्यक्ति ने खुद को कोविड-19 महामारी के बचानो के लिए 2.89 लाख रुपये के सोने का एक मास्क बनाया था।

Next Story