comscore

एक्ट्रेस Jiah Khan मौत मामले में 8 सालों बाद केस में आया नया ट्विस्ट, सीबीआई की स्पेशल कोर्ट करेगी सुनवाई… एक्टर सूरज पंचोली की बढ़ सकती हैं मुश्किले

मुंबई 30 जुलाई 2021. एक्ट्रेस जिया खान की आत्महत्या के आठ साल बाद इस मामले की सुनवाई अब CBI की विशेष अदालत करेगी। सेशन कोर्ट, जो कथित तौर पर सुसाइड के लिए उकसाने के आरोप में जिया के प्रेमी सूरज पंचोली के खिलाफ मुकदमा चला रही थी, उसने कहा है कि मुकदमे को CBI की स्पेशल कोर्ट में ट्रांसफर किया जाना चाहिए।

कोर्ट, जो कि सीबीआई की फाइल की गई ऐप्लिकेशन पर सुनवाई कर रही थी, ने यह ऑर्डर पास किया क्‍योंकि एजेंसी के पास इसके केसों के लिए अलग से कोर्ट्स होती हैं. बता दें, सीबीआई ने जिया मामले में आगे जांच करने की मांग की थी. अब कोर्ट के प्रिंसिपल जज केस को सीबीआई कोर्ट को सौंपेंगे.मामले की सुनवाई मार्च 2019 में शुरू हुई. दिसंबर 2019 में, सीबीआई ने सत्र अदालत के समक्ष एक आवेदन दिया कि वह आगे की जांच करने की योजना बना रही है और फोरेंसिक जांच के लिए कुछ लेख फिर से भेजने की मांग की है.

इसमें खान द्वारा कथित तौर पर आत्महत्या करने के लिए इस्तेमाल किए गए दुपट्टे को चंडीगढ़ में केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला भेजना शामिल था.

जिया खान की मां राबिया ने 3 जून 2013 को उनके जुहू स्थित घर में फांसी पर लटका पाया था. पंचोली को 10 जून 2013 को गिरफ्तार किया गया था और जुलाई में उसे जमानत दे दी गई थी. उनपर भारतीय दंड संहिता की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत के तहत उन पर ट्रायल चल रहा है.

जिया खान ने अमिताभ बच्चन के साथ निशब्द, अक्षय कुमार के साथ हाउसफुल और आमिर खान के साथ गजनी में काम कर चुकी हैं.

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!