29 मौत के बाद राजधानी में कोरोना का खौफ बढ़ा: कोरोना संक्रमितों की मौत में दुर्ग दूसरे नंबर नंबर….. मरीजों के आंकड़ों में प्रदेश के टॉप-5 जिले का आंकड़ा देखिये….

रायपुर 3 अगस्त 2020। छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार लॉकडाउन में धीमी तो हुई है…लेकिन दहशत इस बात को लेकर है कि कहीं लॉकडाउन खत्म होने के बाद इन आंकड़ों में फिर से बढ़ोत्तरी नहीं हो जाये। इस दौरान मौत के आंकड़ों ने भी लोगों को डरा कर रख दिया है। प्रदेश में अब तक कुल 58 लोगों की मौत हुई है। कोरोना संक्रमितों की मौत के इन आंकड़ों में 29 मौत अकेले राजधानी रायपुर में हुई है।स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि 29 मौत में सिर्फ 5 मौत ही कोरोना की वजह से हुई है, बाकी के 24 उन लोगों की मौत हुई है, जो दूसरी बीमारी से ग्रसित थे।

राजधानी रायपुर की बात करें तो अभी तक रायपुर में कुल 3112 मरीज मिले हैं, जिनमें से 1816 स्वस्थ्य हो चुके हैं जबकि 1267 अभी अस्पताल में भर्ती हैं। कुल मरीजों के आंकड़े में दुर्ग दूसरे नंबर पर है, जहां 783 मरीज मिले हैं, जबकि राजनांदगांव तीसरे नंबर पर है यहां अब तक 744 मरीज मिले हैं। बिलासपुर चौथे नंबर पर है, जहां 669 मरीज मिले हैं। जांजगीर चांपा 5वें नंबर पर है, जहां 467 मरीज मिले हैं।

29 मौत रायपुर में हुई

राजधानी रायपुर में सर्वाधिक मरीज मिले हैं, तो सर्वाधिक 29 मौतें भी यही हुई है, इसमें एक पूर्व आईएफएस अफसर भी शामिल हैं। वहीं दुर्ग में 8 मौत और राजनांदगांव में 3 मौत हुई है, जिसमें एक पुलिसकर्मी भी शामिल है। धमतरी में 1, बलौदाबाजार में 2, महासमुंद में 1, गरियाबंद में 1, बिलासपुर में 3, रायगढ़ में 2, जांजगीर में 2, सरगुजा में 1, कोरिया में 1, बलरामपुर में 1 और बस्तर में 1 मौत हुई है।

Spread the love