एडमिशन की तारीख बढ़ी : ब्रेकिंग – कॉलेजों में दाखिले की तारीख राज्य सरकार ने बढ़ायी… जानिये अब कब से कब तक हो सकेंगे दाखिले… उच्च शिक्षा विभाग ने सभी रजिस्ट्रार और प्रिंसिपल को भेजा निर्देश

रायपुर 15 सितंबर 2020। छत्तीसगढ़ के कॉलेजों में एडमिशन की आखिरी तारीख बढ़ा दी गयी है। उच्च शिक्षा विभाग ने इस बाबत राज्य के सभी कुलसचिव और सभी कॉलेजों के प्राचार्यों को पत्र जारी कर दिया है। इससे पहले राज्य सरकार ने कालेजों में दाखिले के लिए 31 अगस्त की तारीख रखी थी, जिसे अब 23 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

उच्च शिक्षा विभाग के अपर संचालक की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि शैक्षणिक संस्थाओं के लिए सत्र 2020-21 में प्रवेश की तारीख 1 अगस्त से 31 अगस्त तक प्राचार्य स्वयं और 15 सितंबर तक कुलपति की अनुमति से तय की गयी थी। लेकिन अब एडमिशन की तारीख में बढ़ोत्तरी कर दी गयी है। नये आदेश के मुताबिक 23 सितंबर तक प्राचार्य स्वयं और 30 सितंबर कुलपति की अनुमति से प्राचार्य एडमिशन कर सकेंगे।

आपको बता दें कि कोरोना की वजह से इस बार शैक्षणिक कलेंडर विलंब हो गया है। पहले जून-जुलाई तक एडमिशन हो जाया करता था, लेकिन इस बार सितंबर महीने तक एडमिशन हो सकेंगे। हालांकि कालेजों में कलासेस को लेकर कोई विस्तृत निर्देश सामने नहीं आया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.