Begin typing your search above and press return to search.

अदिति इतिहास बनाने से चूकी….गोल्फ में पहले ओलंपिक मेडल की उम्मीदें टूटी…. आखिरी शॉट के बाद पदक की दौड़ से हुई बाहर, चौथे स्थान पर रही

अदिति इतिहास बनाने से चूकी….गोल्फ में पहले ओलंपिक मेडल की उम्मीदें टूटी…. आखिरी शॉट के बाद पदक की दौड़ से हुई बाहर, चौथे स्थान पर रही
X
By NPG News

टोकियो 7 अगस्त 2021। भारत की युवा गोल्फर अदिति अशोक टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचने से चूक गईं. उनका एक शॉट उनके पिछले तीन दिन के प्रदर्शन पर भारी पड़ा और मेडल से दूर कर दिया.अदिति महिला व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले में चौथे स्थान पर रहीं. अदिति शुक्रवार को खत्म हुए तीसरे राउंड के बाद दूसरे स्थान पर थीं. अदिति आज (शनिवार) चौथे राउंड में भी लगातार टॉप-4 में बनी हुई थीं. अदिति अशोक ने अपने आखिरी शॉट में बर्डी हासिल करने की कोशिश की, लेकिन वह नाकाम रहीं. केवल एक स्ट्रोक ने उनसे ऐतिहासिक मेडल छीन लिया.टोक्यो ओलंपिक की शुरुआत के वक्त अदिति अशोक वर्ल्ड रैंकिंग में 200वें पायदान पर थीं. लेकिन टोक्यो ओलंपिक में वह चौथे स्थान पर रहीं और मेडल से सिर्फ एक शॉट दूर रह गईं. अदिति अशोक ने रियो ओलंपिक में भी हिस्सा लिया था और वह 41वें स्थान पर रही थीं. पांच साल के अंतराल में अदिति अशोक ने अपने प्रदर्शन में काफी सुधार किया और चौथे स्थान पर फिनिश किया. अदिति अशोक भारत के लिए गोल्फ में नई उम्मीद लेकर आई हैं.

अदिति अशोक ने चौथे स्थान पर फिनिश किया है. अदिति अशोक सिर्फ एक शॉट के अंतर से मेडल से चूक गई. हालांकि अदिति अशोक ओलंपिक में भारत की ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली गोल्फर बन गई हैं. आखिरी शॉट तक अदिति अशोक मेडल की रेस में बनी हुईं थी. लेकिन किस्मत ने अदिति का साथ नहीं दिया. गोल्फ का गोल्ड मेडल अमेरिका के खाते में गया है.

दुनिया की नंबर एक गोल्फर नैली कोरडा ने दो अंडर 69 के साथ 17 अंडर कुल स्कोर करके स्वर्ण पदक जीता. मेजबान जापान की Mone Inami ने सिल्वर मेडल जीता, जबकि रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली Lydia Ko ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया.

अदिति 13वें होल तक दूसरे स्थान पर चल रही थीं, लेकिन आखिरी पांच होल में वह जापान की Mone Inami और न्यूजीलैंड की Lydia Ko से पिछड़ गईं.

अदिति ने खराब मौसम से प्रभावित चौथे दौर में तीन अंडर 68 का स्कोर किया. आखिरी दौर में उन्होंने पांचवें, छठे, आठवें, 13वें और 14वें होल पर बर्डी लगाया और नौवें तथा 11वें होल पर बोगी किए. अदिति पूरे समय पदक की दौड़ में थीं, लेकिन दो बोगी से वह Lydia Ko से पीछे रह गईं, जिन्होंने आखिरी दौर में नौ बर्डी लगाए.

Next Story