25 लाख घूस मामले में ADG गिरफ्तार :…. CBI ने घूस मामले में DRI के ADG को किया गिरफ्तार…. अफसरों के कई ठिकानों में पहुंची सीबीआई की टीम… बड़े रैकेट के खुलासे की आशंका…इस मामले में ले रहे थे घूस

लुधियाना 1 जनवरी 2020। सीबीआई ने 25 लाख रुपये की रिश्वत के मामले में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के अतिरिक्त महानिदेशक चन्द्र शेखर और एक बिचौलिये को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।अधिकारियों ने बताया कि नयी दिल्ली, नोएडा और लुधियाना में छापेमारी चल रही है।पूछताछ में उसने इस बात को कबूला है कि वह रिश्वत चन्द्रशेखर लुधियाना के लिए ही थी। सीबीआई को ऐसी आशंका है कि जब्त की गई रकम उस रिश्वत की पहली किश्त हो सकती है जिसके बारे में दोनों के बीच चर्चा हुई थी।

बता दें कि केंद्रीय जांच ब्यूरो ने पिछले दिनों श्रीनगर, जम्मू, गुरुग्राम और नोएडा ) में 13 स्थानों पर हथियार लाइसेंस जारी करने के मामलों में छापे मारे थे. जम्मू एवं कश्मीर  के विभिन्न जिलों से उनके संबंधित जिला कलेक्टरों व जिला मजिस्ट्रेटों द्वारा लगभग दो लाख शस्त्र लाइसेंस जारी करने के आरोपों से संबंधित दो मामलों में जांच चल रही थी. इसी संबंध में यह कार्रवाई की गई थी. एजेंसी ने कहा कि यह छापेमारी कुपवाड़ा , बारामूला , उधमपुर , किश्तवाड़, शोपियां, राजौरी, डोडा  और पुलवामा के तत्कालीन जिला कलेक्टरों व जिला मजिस्ट्रेटों के परिसरों में हुई.

DRI यानी डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस का काम होता है तस्करी पर लगाम लगाना। एयरपोर्ट और सीमाओं सहित अन्य क्षेत्रों पर भी यह विभाग नजर रखता है। डीआरआई अकसर एयरपोर्ट्स पर सोना और अन्य कीमतों सामानों की बड़ी बरामदगी करता है।

Spread the love