comscore

एक्ट्रेस को किसानों का मुद्दा उठाने पर मिल रही रेप की धमकियां, बयां किया दर्द…

नईदिल्ली 6 फरवरी 2021. भारत में जारी किसान आंदोलन को लेकर कई अंतराराष्ट्रीय हस्तियां अपना पक्ष रख रही हैं. ब्रिटिश एक्ट्रेस, मॉडल, रेडियो जोकी, लेखक, एक्टिविस्ट और बॉडी पॉजिटिविटी एडवोकेट जमीला जमील ने शुक्रवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपना दर्द साझा किया है. एक्ट्रेस ने अपने 3 मिलियन फॉलोअर्स के नाम एक लंबा संदेश लिखा. इसमें उन्होंने बताया कि हर बार जब वे किसान आंदोलन के समर्थन में कुछ भी बोल रही हैं तो उन्हें भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है. यही नहीं उन्हें हत्या और रेप की धमकियां मिल रही हैं. जमीला ने ये बात अपने इंस्टाग्राम के जरिए अपने 3 मिलियन फॉलोअर्स के साथ साझा की।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jameela Jamil (@jameelajamilofficial)

जमीला जमील एक ब्रिटिश मॉडल और अभिनेत्री होने के साथ साथ रेडियो जॉकी, लेखिका, एक्टिविस्ट और बॉडी पॉजिटिव एडवोकेट भी हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखकर अपना दर्द साझा किया है। उन्होंने पोस्ट में लिखा कि, ‘मैं बीते कुछ महीनों में बार बार भारत में आंदोलन कर रहे किसानों के पक्ष में बोलती रही हूं और मैं वहां घट रही बातों के बारे में भी बात कर रही हूं। जब भी मैं ये मुद्दा उठाती हूं तो मुझे हत्या और रेप की धमकियां मिलती हैं’। इस नोट में जमिला ने आगे लिखा कि, ‘जब आप मुझे संदेश भेज देने के लिए दबाव बना रहे हैं तो एक बात ध्यान में रखिए कि मैं भी एक इंसान हूं और मेरी भी बर्दाश्त करने की एक सीमा है। मैं भारत में विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों और लोगों के साथ हूं जो अपने अधिकारों के लिए एक लड़ाई लड़ रहे हैं’।

जमील ने आगे लिखा कि, ‘मैं उम्मीद करती हूं आप पुरुषों को भी ऐसे मुद्दे पर बोलने के लिए ऐसे ही सवाल उठाते होंगे। जहां तक मैंने देखा है कि जनता की आंखों में पुरुषों पर महिलाओं की तुलना में कम हमले होते हैं। अंत में मैं यही कहना चाहूंगी की जो भी ये सब पढ़ रहा है वो जो बातें घट रही हैं उनके बारे में भी पढ़ें’।

 

Spread the love