एक्ट्रेस ने की आत्महत्या: मौत के ठीक पहले अभिनेत्री ने किया था फेसबुक लाइव, चार दिन बाद दुनिया को मिली मौत की जानकारी….कई फिल्मों व सीरियल्स में कर चुकी थी काम

मुम्बई 6 अगस्त 2020। कई भोजपुरी फिल्मों व टीवी धारावाहिकों में अभिनय कर चुकीं 40 वर्षीय अभिनेत्री अनुपमा पाठक‌ ने मुम्बई में अपने दहिसर स्थित किराये के घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. अनुपमा पाठक न सिर्फ पैसों की तंगी से बहुत परेशान रहा करती थीं, बल्कि वो कैंसर जैसी बीमारी से भी पीड़ित थीं. उल्लेखनीय है कि उन्होंने चार दिन पहले यानि 2 अगस्त की रात को मौत को गले लगाया. खुदकुशी करने से एक दिन पहले अनुपमा ने फेसबुक लाइव किया था, जिसमें उन्होंने लोगों द्वारा आत्महत्या करने के पीछे की वजहों और लोगों को परेशान लोगों को परेशान करने‌ के बारे में विस्तार से बात की थी.

10 मिनट के इस वीडियो में अनुपमा माननिक रूप से बेहद परेशान नजर आ रही हैं, लेकिन वीडियो के अंत में उन्होंने कहीं भी इस बात का जिक्र नहीं किया है किया था कि वे भी आत्महत्या करने के बारे में सोच रहीं हैं या फिर वे भी जल्द ही ऐसा ही कोई कदम उठाने जा रहीं हैं. लेकिन उनका ये लाइव वीडियो उनकी मौत से पहले का आखिरी वीडियो और खुदकुशी करने का संकेत साबित हुआ.

गौरतलब है कि अनुपमा ने फांसी लगाने से पहले एक सुइसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसमें उन्होंने आत्महत्या करने की दो मुख्य वजह गिनाईं हैं. पहली वजह के तौर पर उन्होंने कहा है कि मनीष झा नामक एक व्यक्ति ने इस साल मई के महीने में उनसे उनकी दो पहिया वाहन ली थी, लेकिन अपने मूल निवास से लौटने के बाद जब उन्होंने अपनी दुपहिया वाहन मनीष से वापस मांगी, तो उस शख्स ने वो वाहन अनुपमा को वापस करने से मना कर दिया.

सुसाइड नोट में दूसरा कारण लिखा है, ‘मैंने एक दोस्त के कहने पर एक विस्डम प्रोडक्शन कंपनी में 10 हजार रुपये का निवेश किया था। कंपनी मुझे मेरा पैसा पिछले साल दिसंबर के महीने में ब्याज समेत वापस करने वाली थी। लेकिन अब वह कंपनी मुझे मेरे पैसे वापस करने में नाटक कर रही है।’ इतना ही नहीं, अनुपमा ने आत्महत्या करने से पहले अपने फेसबुक अकाउंट से लाइव सत्र भी किया था उसमें उन्होंने अपनी सारी परेशानियां बताई हैं।

अनुपमा के घर से मिले सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। काशीमीरा पुलिस स्टेशन के सीनियर पीआई संजय हजारे ने बताया, ‘हम इस केस की छानबीन कर रहे हैं। हालांकि, इनके दोषियों पर कार्रवाई तभी की जाएगी जब सारे तथ्यों की जांच पूरी हो जाएगी।’ अनुपमा पाठक अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या मामले में भी सोशल मीडिया पर आवाज उठा चुकी हैं।

Spread the love