Begin typing your search above and press return to search.

बिहार में बेहद साधारण परिवार से थे एक्टर सुशांत सिंह राजपूत….मां-बहन की पहले चुकी है मौत… एक बहन रही है नेशनल क्रिकेटर….मुंडन के लिए पिछले साल आये थे ननिहाल

बिहार में बेहद साधारण परिवार से थे एक्टर सुशांत सिंह राजपूत….मां-बहन की पहले चुकी है मौत… एक बहन रही है नेशनल क्रिकेटर….मुंडन के लिए पिछले साल आये थे ननिहाल
X
By NPG News

रायपुर 14 जून 2020। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने फांसी लगाकर जान दे दी है। आज दोपहर आयी इस खबर ने बॉलीवुड को झकझोर कर रख दिया है। मौत की खबर के बाद एक तरफ जहां बॉलीवुड में मातम पसर गया, तो वहीं दूसरी तरफ उनके पटना स्थित घर पर भी मातम पसर गया। मूलत: सुशांत सिंह राजपूत बिहार के रहने वाले थे।बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत पूर्णिया जिले के बी कोठी प्रखंड के मलडीहा निवासी थे। पटना के राजीव नगर में भी उनका घर था, जहां उनके पिता केके सिंह रहा करते हैं। आज दोपहर बाद जब सुशांत की मौत की खबर मुंबई से उनके नौकर ने सुशांत के पिता को दी, तो उन पर मानों दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। सुशांत पांच भाई-बहन में इकलौते भाई हैं।

सुशांत की शुरूआती पढ़ाई सेंट कैरेंस हाई स्कूल, पटना से हुई है। इसके आगे की पढ़ाई दिल्ली के कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल से हुई है। जहां से पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से उन्होंने मैकेनिल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की थी।इंजीनियरिंग के एन्ट्रन्स के सारे एग्जाम क्लियर कर लिए थे, जिसमे आईएसएम धनवाद भी था। लेकिन, जब इनके तीन साल पूरे हुए कॉलेज के तो इन्होने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी और एक्टिंग में अपना करियर शुरू कर दिया।

सुशांत का ननिहाल बिहार के खगड़िया जिले में है, जहां पिछले साल मई 2019 में वो मुंडन कराने गये थे। इससे पहले वो पटना स्थित अपने घर भी आए थे. तब उन्होंने मोहल्ले के मंदिर में पूजा अर्चना की थी. दरअसल उनके जन्म को लेकर सुशांत की मां ने मन्नत मांगी थी, जिसकी वजह से सुशांत का मुंडन संस्कार हुआ था। हालांकि सुशांत की मां की मौत पहले ही हो चुकी है, जबकि उनकी एक बहन की मौत पहले ही हो चुकी है। बाकी तीन बहनों की शादी हो चुकी है। उनके पिता पटना के राजीव नगर में अकेले ही रहते हैं।

सुशांत सिंह राजपूत का जन्म पटना, बिहार में हुआ था। पिता सरकारी नौकरी में थे। उनकी चार बहनें हैं। एक बहन मीतू सिंह राज्‍य स्‍तर पर क्रिकेर्ट खेल चुकी हैं। साल 2000 की शुरुआत में परिवार दिल्‍ली में बस गया था। सुशांत सिंह राजपूत ने टीवी के जरिए लोकप्रियता हासिल कर बड़े पर्दे पर अच्‍छा मुकाम बनाया था।

‘पवित्र रिश्‍ता’ टीवी सीरियल में अपने किरदार से वह खूब लोकप्रिय हुए। सुशांत के कॅरिअर की शुरुआत बैकअप डांसर के रूप में हुई थी। लेकिन, बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स की कास्‍टिंग टीम ने उनमें छुपी प्रतिभा को पहचाना और इसकी बदौलत टीवी की दुनिया में उनकी एंट्री हुई। पहली बार उन्‍हें टीवी सीरियल ‘किस देश में है मेरा दिल’ में प्रीत जनेजा का किरदार मिला।

जी टीवी के शो ‘पवित्र रिश्‍ता’ से वह घर-घर में लोकप्रिय हो गए। फिर डांस रियलिटी शो ‘जरा नच के दिखा 2′ और ‘झलक दिखला जा 4’ में दिख कर यह लोकप्रियता और मजबूत की। इसके साथ ही, उन्‍होंनेे बड़े पर्दे की ओर भी रुख किया। सुशांत सिंह राजपूत ने बॉलीवुड का सफर ‘काय पो चे’ से शुरू किया। यहां भी वह लगातार आगे बढ़ते रहे। शुद्ध देसी रोमांस, पीके, राबता, महेंद्र सिंंह धोनी…अनटोल्‍ड स्‍टोरी, केदारनाथ…।

Next Story