644 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई, 85 को किया गया बर्खास्त…. इस राज्य में पुलिस पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई….घूसखोरी और लापरवाही मामले में राज्य सरकार ने कार्रवाई के साथ नोटिफिकेशन भी किया जारी

पटना 3 दिसंबर 2020। भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर अब तक कब सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है। राज्य सरकार ने 644 वैसे पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की है, जिनके खिलाफ भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप था। वहीं 85 पुलिसकर्मियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। इसे लेकर नीतीश कुमार सरकार ने सरकारी नोटिफिकेशन भी जारी किया है। नीतीश सरकार के इस नोटिफिकेशन में बताया गया है कि किस तरीके से 85 पुलिसकर्मी जो शराब बंदी कानून के उल्लंघन, बालू खनन में भ्रष्टाचार और भूमि विवाद में उगाही को लेकर सबूत मिले थे जिसके आधार पर इन सभी को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

बता दें कि सरकार ने जिन गैजेटेड पदाधिकारियों के खिलाफ अनुशासनिक कार्यवाही और विभागीय कार्यवाही शुरू की है, उसकी कुल संख्या 38 है जिसमें से 2 आईपीएस अधिकारी है। नोटिफिकेशन में बतलाया गया है कि इन 2 आईपीएस अधिकारियों को विभागीय कार्रवाई में बड़ी सजा दी गई है। नोटिफिकेशन में बताया गया है कि जिन नॉन-गैजेटेड पुलिस पदाधिकारी और कर्मियों के विरुद्ध अनुशासनिक कार्यवाही और विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है उनकी संख्या 606 है जिनमें से 85 पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है।

सरकार ने बताया है कि कई गैजेटेड और नॉन-गैजेटेड पदाधिकारियों और कर्मियों के विरुद्ध मामले फिलहाल विचाराधीन है जिस पर त्वरित कार्यवाही की जा रही है।

Spread the love