ACP की कोरोना से मौत : असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस की इलाज के दौरान मौत…. पूरे परिवार को किया गया क्वारंटाईन….. प्लाज्मा थेरेपी से इलाज की मिली थी इजाजत

लुधियाना 18 अप्रैल 2020। कोरोना से जुड़ी देश से एक बड़ी खबर आ रही है। कोरोना की वजह से पंजाब पुलिस के ‘लुधियाना के असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस (एसीपी) की मौत हो गयी है। एसीपी का नाम अनिल कोहली बताया जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से वो वेंटिलेटर पर थे। देश में कोरोना की वजह से पुलिस के इतने बड़े अफसर की मौत की ये पहली खबर है। पंजाब में अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है। एसीपी की उम्र 52 साल थी और वो खन्ना के रहने वाले थे।

जानकारी के मुताबिक उन्हें एसपीएस अस्पताल लुधियाना में भर्ती कराया गया था, जहां वो वेंटिलेटर पर चल रहे थे। डाक्टरों के मुताबिक प्लाज्मा थेरेपी से उनके उपचार की तैयारी थी, परिजनों ने इसके लिए रजामंदी भी दे दी थी। एसीपी की मौत के बाद उनके पूरे परिवार को क्वारंटाईन कर दिया गया है। ACP अनिल कोहली के कोरोना संक्रमित होने के बाद हिस्ट्री ट्रेस की जा रही है। थाना दरेसी, बस्ती जोधेवाल और सलेम टाबरी के एसएचओ समेत 24 पुलिस का कोरोना टेस्ट किया गया है। कई लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। इसके साथ ही एसीपी की पत्नी और बेटे के भी सैंपल लिए गए है।

एक सिपाही की भी दो दिन पहले हुई थी मौत 

ग्रेटर नोएडा के कासना थाने में तैनात एक सिपाही की मंगलवार को मौत हो गई। सिपाही का नाम रोहित कुमार बताया जा रहा है। जानकारी मिली है कि एसीपी के साथ सिपाही रोहित कोरोना की ड्यूटी पर तैनात थे। बता दें कि साल 2011 में रोहित यूपी पुलिस में भर्ती हुए थे।बताया जा रहा है कि सोमवार को रोहित की अचानक तबियत खराब हो गई थी। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था। आराम महसूस होने पर उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। लेकिन उसी दिन शाम को करीब 4 बजे उनकी तबियत फिर से बिगड़ गई। दोबारा तबियत बिगड़ने पर उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार,  सिपाही रोहित मूलत: गांव लिसाड़, थाना कोतवाली, जिला शामली यूपी के रहने वाले थे। वे शादीशुदा थे और अपने पीछे परिवार में पत्नी और एक साल की बेटी को छोड़ गए हैं।

Spread the love