comscore

शहीदों और बस्तर को समर्पित अबूझमाड़ पीस मैराथन-2021 संपन्न..हैदराबाद के अनीष और उत्तर प्रदेश की रितु ने हासिल किया प्रथम स्थान

नारायणपुर,27 फ़रवरी 2021। बस्तर के शहीदों, शहीदों के परिजनों और बस्तर को समर्पित अबूझमाड मैराथन संपन्न हो गई।यह मैराथन,अबुझमाड़ सहित बस्तर में शांति स्थापित करने और बस्तर को समूचे विश्व में पहचान दिलाने के उद्देश्य से आयोजित की जाती है. इस 21 किलोमीटर के माड़ मैराथन में बस्तर के युवाओं को देश के कुछ सर्वश्रेष्ठ धावकों के साथ प्रतिस्पर्धा करने और प्रतिभा दिखाने का भी मौका मिलता है।पुरुष और महिला वर्ग के लिए अलग-अलग श्रेणी में मैराथन हुई। ओपन पुरुष वर्ग 21 कि. मी. दौड़ में हैदराबाद के अनीश थापा गगर ने 55.19 मिनट में जबकि महिला वर्ग में उत्तरप्रदेश के कु. रीतू ने प्रथम स्थान हासिल किया।पुरुष व महिला वर्ग के प्रथम आने वाले को 1 लाख 21 हजार, द्वितीय को 61 हजार और तृतीय स्थान पर रहने वाले धावक को 31 हजार रु का पुरस्कार दिया गया।
इस मैराथन में स्थानीय श्रेणी भी रखी गई थी जिसमें बेनूर के उमेश मरकाम ने प्रथम स्थान, मलेचुर के सुंदर सलाम ने द्वितीय स्थान, बिंजली के देवलाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। नारायणपुर के स्थानीय महिला वर्ग 21 कि. मी. दौड़ में नारायणपुर के ललिता नाग ने प्रथम स्थान, नारायणपुर के पल्लवी शोरी ने द्वितीय स्थान, गढ़बेंगाल के रमिला कचलाम ने तीसरा स्थान हासिल किया।


आईजी पी सुंदरराज ने NPG से कहा
“यह मैराथन दरअसल बस्तर में शहीद हुए जवानों और उनके परिजनो को समर्पित है, यह बस्तर को भी समर्पित है.. यह मैराथन इस बात का प्रतीक है कि, बस्तर में विश्वास विकास और सुरक्षा के लिए हम हर क्षण संकल्पित और प्रयासरत रहेंगे”

Spread the love