Begin typing your search above and press return to search.

अभ्युदय ने दिया क्लास 10th में 100% परिणाम, 94% के साथ पहले नंबर पर स्नेहा वैष्णव

अभ्युदय ने दिया क्लास 10th में 100% परिणाम, 94% के साथ पहले नंबर पर स्नेहा वैष्णव
X
By NPG News

कवर्धा 16 जुलाई 2020 | लंबे समय के इंतजार के बाद सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) ने कक्षा 10वीं के परीक्षा परिणाम की घोषणा बुधवार दोपहर को की।

इसी के साथ दसवीं कक्षा के रिजल्ट की राह देख रहे 18 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं का लंबे समय से चला आ रहा इंतजार भी खत्म हो गया। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने दोपहर ट्वीट कर रिजल्ट घोषित होने की जानकारी दी।

पिछले वर्षों की तुलना में इस वर्ष 91.46% छात्र इस वर्ष पूरे देश भर में पास हुए है। वही दूसरी तरफ इस बार भी बेटियों ने बाजी मारी है, इस बार जिले में 421 बच्चो ने परीक्षा दिलाई थी, इनमे 88% बच्चे पास हुए है।

वही कवर्धा जिले के सबसे बड़े अनुभवी शिक्षकों वाले अभ्युदय स्कूल ने इस बार के परीक्षा परिणाम ने 100% रिजल्ट दिया है, जिसमें स्नेहा वैष्णव ने 94% लाकर स्कूल में प्रथम स्थान पर रही है। वही अंशुला स्वर्णकार 93% लाकर दूसरे नंबर पर है।

स्कूल में पहले नंबर पर रही स्नेहा वैष्णव ने कहा है कि शिक्षकों पढ़ाने की कला और समय समय पर अनुकूल मार्गदर्शन के कारण ही यह सब संभव हो पाया है। अभ्युदय स्कूल के प्रिंसिपल ने इसका श्रेय बच्चों की कड़ी मेहनत को दिया है साथ ही शुभकामनाएं दी है, वही विद्यालय के समस्त शिक्षकों की सराहना भी की है।

Next Story