comscore

आकाश चोपड़ा ने चुनी दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग XI…

नईदिल्ली 6 अप्रैल 2021. 9 अप्रैल को टूर्नामेंट शुरू होने से पहले क्रिकेट एक्सपर्ट खिलाड़ी अपनी पसंदीदा टीमें और खिलाड़ियों का चयन कर रहे हैं, साथ ही अपने अनुभव के आधार पर आईपीएल टीमों की प्लेइंग इलेवन भी बता रहे हैं। क्रिकेट के मुद्दों पर अपनी राय रखने वाले भारत के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे आकाश चोपड़ा ने अब पिछली बार खिताब के बेहद करीब पहुंचकर चूकने वाली दिल्ली कैपिटल्स की पहले मैच के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। खास बात यह है कि उन्होंने इस प्लेइंग इलेवन में भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को जगह दी है।

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश ने इस टीम की सलामी जोड़ी के लिए शिखर धवन और युवा पृथ्वी शॉ को चुना है। इस टीम में तीसरे नंबर के लिए आकाश ने अजिंक्य रहाणे को चुना जो टीम के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर की जगह खेलेंगे। श्रेयस चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। टीम में चौथे पर बल्लेबाजी करने के लिए आकाश ने नए कप्तान ऋषभ पंत को चुना है। निचले क्रम में बैटिंग में धार देने के लिए आकाश ने दो विदेशी खिलाड़ियों को चुना है, जिसमें वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर और ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस का नाम शामिल है।

बात करें गेंदबाजी की तो आकाश ने इस जगह अक्षर पटेल और अनुभवी आर अश्विन पर भरोसा जताया है। इन दोनों स्पिनरों ने पिछली बार टीम की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया था। चूंकि, अक्षर कोरोना पॉजिटिव होने के चलते पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे तो उनकी जगह इस मैच में आकाश ने अनुभवी अमित मिश्रा को जगह दी है। तेज गेंदबाजी विभाग में आकाश ने ज्यादा छेड़छाड़ नहीं की है और दक्षिण अफ्रीका के एनरिच नॉर्ट्जे और कगीसो रबाडा को ही शामिल किया है। तीसरे पेसर के रूप में आकाश ने ईशांत शर्मा और उमेश यादव में से किसी एक को चुनने की बात कही।

आकाश चोपड़ा की संभावित दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अमित मिश्रा, आर अश्विन, एनरिच नोर्ट्जे, कगीसो रबाडा, ईशांत शर्मा/उमेश यादव।

Spread the love