IG डांगी के सख्त तेवर,  रेंज के सभी पुलिस अधीक्षकों को लिखा कड़ा पत्र “TI को लाईन में और SI एवं ASI को थाने का प्रभार क्यों.. दो दिनों में हो सुधार वरना लाईन अटैच होंगे”

अंबिकापुर,19 मई 2020। सरगुजा रेंज में थानों में प्रभार को लेकर IG रतन लाल डाँगी ने रेंज के सभी कप्तानों को कड़ा पत्र लिखा है। दरअसल कुछ ज़िलों को लेकर यह शिकायत लगातार आ रही थी कि, पुलिस लाईन में TI मौजुद हैं, लेकिन थानों चौकियों की जवाबदेही SI और ASI को दी जा रही है। इसे लेकर रेंज IG रतन लाल डांगी ने बेहद सख़्त आदेश जारी किया है।

IG डाँगा ने आदेश में लिखा है

“ज़िलों में निरीक्षकों के उपलब्ध होते हुए भी उप निरीक्षकों को थाना प्रभारी बनाया जा रहा है, वहीं उप निरीक्षकों की उपलब्धता के बावजूद सहायक उप निरीक्षकों को चौकी प्रभारी बनाया जा रहा है, जिससे मनोबल कम हो रहा है”

IG डांगी ने आदेश में आगे लिखा है

“यह सुनिश्चित करें कि, निरीक्षक के पद पर निरीक्षक की अनुपलब्धता पर ही उप निरीक्षक को पदस्थ करें और उप निरीक्षक कीं अनुपलब्धता पर सहायक उप निरीक्षकों को चौकी प्रभारी के पद पर पदस्थ किया जाए।यदि इसमें चूक मिली तो मौक़े पर ही लाईन अटैच के आदेश जारी किए जाएँगे”

विदित हो कि कतिपय ज़िले में इस आशय की शिकायत बेहद तेज़ी से आई थी, जिसके बाद रेंज आईजी रतनलाल डांगी ने तेवर सख़्त कर लिए हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.