comscore

कर्ज में डूबे युवक ने चुराई 17 बाइक… खुद को पत्रकार और दिल्ली क्राइम ब्रांच का अफसर बताकर दिखाता था धौंस……

धमतरी 13 अप्रैल 2021. बस्तर और ओड़िसा राज्य स्थित बोराई पुलिस ने एक शातिर बाइक चोर को गिरिफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक लम्बे समय से बोराई साप्ताहिक बाजार में मोटर सायकल चोरी के कई मामलों की शिकायत मिल रही थी. शिकायत के बाद मामले को गंभीरता से देखते हुए आरोपियों की खोज शुरू की गई. 9 अप्रैल को बोराई साप्ताहिक बाजार में प्रभारी देवनाथ सिन्हा के नेतृत्व में स्टाफ द्वारा चौक चौराहों में संदिग्ध लोगों पर निगरानी की जा रही थी. उस दौरान आरोपी बीरसिंह पटेल उम्र 33 वर्ष निवासी अड़ेगा केशकाल को नक्सल प्रभावित इलाके में चोरी की बाइक बेचने के लिए ग्राहक खोज रहा था, जिसकी सूचना पुलिस को मिली. इस आधार पर बोराई पुलिस ने आरोपी को मौके से पकड़ा. पूछताछ करने पर आरोपी ने अपने आप को पत्रकार और दिल्ली क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताया. पुलिस ने आरोपी को थाने लाकर उससे बारीकी से पूछताछ शुरू की.

आखिरकार आरोपी ने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल कर लिया. आरोपी ने चोरी की मोटर सायकल को कोण्डागाँव थाना धनोरा के जंगलों में छुपाकर रखना बताया. पुलिस आरोपी के निशानदेही पर सभी मोटरसाइकिल जब्त कर लिया है. साथ ही आरोपी के खिलाफ धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

20 बाइक चोरी करने का था टारगेट…..

बताया गया कि आरोपी बीरसिंह पटेल बीते कुछ समय से अलग, अलग जगह से बाइक की चोरी कर रहा था. वहीँ चोरी की वारदात को अकेले ही अंजाम दे रहा था. अब तक अलग-अलग जगह से कुल 17 बाइक बाइक चोरी की थी. वहीँ आरोपी ने 20 बाइक चोरी करने का टारगेट बना रखा था. मिली जानकारी के अनुसार आरोपी पहले किसी चिटफंड कंपनी में काम कर रहा था. जिसके चलते वह कर्ज में डूब गया था. कर्ज चुकाने के लिए 20 बाइक चोरी करने का टारगेट भी रखा था. पत्रकार और दिल्ली क्राइम ब्रांच के अफसर होने का धौस भी दिखाता था.

Spread the love