Begin typing your search above and press return to search.

9 दिन का लॉकडाउन: बिग ब्रेकिंग – शुक्रवार से लगेगा कंप्लीट लॉकडाउन…..अस्पताल व मेडिकल के अलावे सबकुछ बंद….इस बार बेहद सख्त होगा लॉकडाउन, कोई बाहर नहीं निकल सकेगा

9 दिन का लॉकडाउन: बिग ब्रेकिंग – शुक्रवार से लगेगा कंप्लीट लॉकडाउन…..अस्पताल व मेडिकल के अलावे सबकुछ बंद….इस बार बेहद सख्त होगा लॉकडाउन, कोई बाहर नहीं निकल सकेगा
X
By NPG News

रायपुर 7 अप्रैल 2021। रायपुर में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। राजधानी में शुक्रवार की शाम से 19 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा। सोमवार यानि 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक कंप्लीट लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान तमाम गतिविधियां बंद रहेगी। सिर्फ अस्पताल और दवाई दुकान, पेट्रोल पंप खुले रहेंगे और कुछ उद्योगों को छूट रहेगी, बाकी तमाम व्यापारिक गतिविधियां ठप रहेगी। NPG से वरीष्ठ अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है।

19 अप्रैल यानी सोमवार की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन प्रभावी रहेगा। । इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कोरोना को लेकर मंत्रियों और अलग-अलग संगठनों की बैठक की थी, जिसमें लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है। हालांकि 9 अप्रैल की शाम से 19 अप्रैल तक लॉकडाउन का फैसला सिर्फ अभी रायपुर के लिए हैं, बाकी के जिले अपने-अपने जिलों के हालात के आधार पर निर्णय लेंगे।

अधिकारियों के मुताबिक इस बार का लॉकडाउन बेहद सख्त होगा, और किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी, यही नहीं आई कार्ड के आधार पर भी सिर्फ उन्हें आवाजाही की इजाजत होगी, जिनका का अतिआवश्यक श्रेणी के लिए माना जाता है। गाड़ियों की आवाजाही पूर्णतया प्रतिबंधित होगी, वहीं पेट्रोल पंपों पर भी सामान्य लोगों को पेट्रोल नहीं दिया जायेगा। वहीं दूध बांटने के लिए सिर्फ दो घंटे की छूट रहेगी। सुबह और शाम में दूध बांटने की इजाजत होगी, बाकी और किसी भी चीजों की छूट नहीं होगी।

कलेक्टर शाम करीब 4 बजे के बाद इस बात का औपचारिक ऐलान करेंगे। हालांकि व्यापारियों की तरफ से लंबे लॉकडाउन पर ऐतराज जताया गया है, लेकिन जिलों में फैसे कोरोना के हालात के मद्देनजर ये निर्णय लिया गया है। अभी तक के निर्देश के मुताबिक 10 अप्रैल से 19 अप्रैल तक रायपुर कंप्लीट लॉकडाउन होगा।

Next Story