80 हजार कर्मचारी-अधिकारी एक साथ रिटायर : BSNL में VRS-2019 के तहत आधे से ज्यादा कर्मचारी हुए रिटायर… छत्तीसगढ़ में भी एक साथ 588 कर्मी को मिली सेवानिवृत्ति

रायपुर 31 जनवरी 2020 । BSNL के करीब 80 हजार कर्मचारी आज सेवानिवृत हो गये। इन सभी कर्मचारियों ने बीएसएनएल की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना के तहत आवेदन कर सेवानिवृत्ति पायी है। छत्तीसगढ़ में भी 588 बीएसएनएल कर्मचारी व अधिकारियों ने VRS स्कीम के तहत रिटायरमेंट ले ली। जो कर्मचारी आज VRS के तहत रिटायर हुए, उनके लिए बेहद भावुक भरा ये पल था। कर्मचारियों ने आपस में मिलकर सुख-दुख बांटे और कार्यकाल की चर्चा की। इस दौरान सुख-दुख के सहभागी रहे कर्मचारियों से मिलकर कईयों की आंखे नम थी।

आपको बता दें कि देश भर में डेढ़ लाख बीएसएनएल कर्मचारी व अधिकारी में से करीब 77 हजार कर्मचारियों ने VRS-2019 के तहत आवेदन किया था, उन आवेदन करने वाले कर्मचारियों के लिए आज नौकरी का आखिरी दिन था। आपको बता दें कि रिटायरमेंट के  जरिये बीएसएनल करीब 7000 करोड़ रुपये प्रतिमाह बचायेगा। पिछले कुछ सालों से बीएसएनएल वित्तीय संकट से जूझ रहा था, हालात इतने बुरे थे कि कर्मचारियों को महीनों-महीनों तक वेतन नहीं मिल पा रहा था।

योजना के मुताबिक, 50 साल या इससे ज्यादा उम्र के कर्मचारी इसके दायरे में हैं। महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड भी वीआरएस योजना लाई है। कर्मचारियों के लिए यह योजना भी तीन दिसंबर तक खुली है। उल्लेखनीय है कि पिछले महीने केंद्रीय मंत्रिमंडल ने एमटीएनएल को बीएसएनल में मिलाने की योजना को मंजूरी दी थी।

Spread the love

Get real time updates directly on you device, subscribe now.