comscore

8 की मौत: हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी से डॉक्टर सहित 8 लोगों ने तोड़ा दम, मुख्यमंत्री ने केंद्र से मांगी मदद

नईदिल्ली 1 मई 2021. देश की राजधानी दिल्ली में के एक अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते डॉक्टर सहित 8 लोगों की मौत हो गई है. ये घटना दिल्ली के बत्रा हॉस्पिटल की बताई जा रही है. बता दें इस होस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी का ये एक हफ्ते के अंदर दूसरा मामला है. मृतक डॉक्टर गैस्ट्रोएंटेरोलॉजी विभाग के एचओडी थे. वह भी कोरोना संक्रमित थे और इसी अस्पताल में भर्ती थे.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 8 लोगों के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट किया कि ये खबर बहुत ही ज्यादा पीड़ादायी है. समय पर ऑक्सीजन देकर इनकी जान बच सकती थी. उन्होंने आगे लिखा कि दिल्ली को उसके कोटे की ऑक्सीजन दी जाए. अपने लोगों की इस तरह होती मौतें अब और नहीं देखी जाती. दिल्ली को 976 टन ऑक्सीजन चाहिए.

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि हमने अदालत को भी बताया है और केंद्र को लिखा भी है कि दिल्ली को हर दिन 976 टन ऑक्सीजन की जरूरत है. जबकि हमें केवल 490 टन ऑक्सीजन ही आवंटित की गयी है. कल शुक्रवार को हमें केवल 312 टन ऑक्सीजन ही मिला. ऐसे में कैसे चलेगा. उन्होंने कहा कि हम हाथ जोड़कर निवेदन करते हैं कि हमें और अधिक ऑक्सीजन प्रदान की जाए.

Spread the love