7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए मोदी सरकार ने दी ये अहम जानकारी, जेब पर सीधा असर

रायपुर 29 नवंबर 2020। 7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Central Government Pensioners: केंद्रीय कर्मचारी इंश्योरेंस के प्रीमियम भुगतान के लिए एलटीसी कैश वाउचर स्कीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। मोदी सरकार ने अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQ) का तीसरा सेट जारी करते हुए यह जानकारी साझा की है। वित्त मंत्रालय के तहत काम करने वाले व्यय विभाग एक सवाल के जवाब में जानकारी दी है कि जो पॉलिसी 12 अक्टूबर से 31 मार्च 2021 के बीच खरीदी गई हो उसे प्रीमियम का भुगतान करने के लिए एलटीसी कैश वाउचर स्कीम का इस्तेमाल किया जा सकता है।

व्यय विभाग के मुताबिक अगर कोई कर्मचारी नई पॉलिसी खरीद पर एलटीसी कैश वाउचर स्कीम के तहत प्रीमियम का भुगतान करता है तो ऐसे में उसे बिल या वाउचर 31 मार्च 2021 तक जमा करना होगा। पुरानी इंश्यरेंस पॉलिसी के लिए इस स्कीम का फायदा नहीं लिया जा सकता।

क्या है एलटीसी कैश वाउचर स्कीम: एक कर्मचारी को लीव ट्रैवल कंसेशन या लीव ट्रैवल अलाउंस की एवज में इस बार कैश वाउचर ऑफर की है। इस स्कीम के तहत कर्मचारी छुट्टियों के बदले रेल या हवाई किराए के 3 गुना के बराबर वैल्यू का गुड्स या सर्विसेस खरीद सकते हैं।

Spread the love