Begin typing your search above and press return to search.

7th Pay Commission DA Order : महंगाई भत्ता बढ़ाने का राज्य सरकार ने जारी किया आदेश….यहां कर्मचारियों का 3 प्रतिशत बढ़ेगा DA….. जनवरी से मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी, आदेश जारी

7th Pay Commission DA Order : महंगाई भत्ता बढ़ाने का राज्य सरकार ने जारी किया आदेश….यहां कर्मचारियों का 3 प्रतिशत बढ़ेगा DA….. जनवरी से मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी, आदेश जारी
X
By NPG News

कोलकाता 3 दिसंबर 2020। कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। कोरोना की वजह से महंगाई भत्ता देने का प्रस्ताव जो रद्द कर दिया गया था, अब सरकारें अपने कर्मचारियों को महंगाई भत्ता का आदेश जारी कर रही है। कोरोना काल में महंगाई भत्ता देने का पहला आदेश पश्चिम बंगाल से जारी हुआ है। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सरकार कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. ममता सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के DA (महंगाई भत्ता) में जनवरी से तीन फीसदी बढ़ोतरी की घोषणा की है.

गौरतलब है कि बंगाल में अगले साल चुनाव होना है और इस बार बीजेपी बंगाल में टीएमसी के लिए चुनौती बनकर उभरी है. ऐसे में टीएमसी वोटरों को लुभाने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है.केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ भी ममता मुखर हो कर बोल रही हैं. ममता बनर्जी ने इसके लिए शुक्रवार को पार्टी की बड़ी बैठक बुलाई. बंगाल में तृणमूल कांग्रेस इन कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी.

कृषि कानूनों के खिलाफ उत्तर भारत में किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं, जिनका अब ममता ने भी समर्थन कर दिया है. ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें किसान और खेती को लेकर काफी चिंता है, केंद्र सरकार को इन कानूनों को तुरंत वापस लेना चाहिए. ममता ने चेतावनी दी कि अगर ऐसा नहीं होता है तो बंगाल और देश के अन्य हिस्सों में बड़ा आंदोलन खड़ा होगा.

‘दुआरे-दुआरे पश्चिम बोंगो सरकार’

सत्ता को बचाए रखने लिए ममता बनर्जी ने ‘दुआरे-दुआरे पश्चिम बोंगो सरकार’ (हर द्वार बंगाल सरकार) अभियान का आगाज मंगलवार को किया है. दो महीने के तक चलने वाले इस अभियान के जरिए ममता सरकार की अपनी उपलब्धियों और योजनाओं को शहर से लेकर गांव के हर घर तक पहुंचाने की रणनीति है. पीएम मोदी की आयुष्मान भारत योजना के जवाब में ममता की ‘स्वास्थ्य साथी’ योजना सहित 11 योजनाओं का लाभ इस अभियान के लगाए गए कैंपों से उठा सकते हैं.

Next Story