72 की मौत : सदी के सबसे खतरनाक तूफान ने इस राज्य में ली 72 की जान…..मुख्यमंत्री ने कहा- प्रधानमंत्री करें तत्काल इस राज्य का दौरा…. 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान

कोलकाता 21 मई 2020। चक्रवाती तूफान उम्पुन ने बंगाल में जमकर कहर ढाया है। अब तक इस तूफान की वजह से सिर्फ पश्चिम बंगाल में 72 लोगों की मौत हो चुकी है। इधर इस मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राज्य का दौरा करना चाहिये।

साथ ही ममता ने मुआवजे का एलान किया. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ”पश्चिम बंगाल सरकार चक्रवात उम्पुन की वजह से जान गंवाने वाले लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देगी.” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज कहा कि चक्रवाती तूफान ‘उम्पुन’ से सभी प्रभावितों की पूरी मदद की जाएगी और कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी.

सीएम ममता ने कहा कि आज हमारी आय शून्य है और हमें चुनौतियों का सामना करना होगा. पूरे बंगाल में 72 लोगों की मौत हुई है. ममता बनर्जी के मुताबिक, कोलकाता में 15, हावड़ा में 7, नॉर्थ 24 परगना में 17, ईस्ट मिदनापुर में 6, साउथ 24 परगना में 18, नादिया में 6 और हुगली में 2 लोगों की मौत हुई है. ममता बनर्जी ने कहा कि यह भयावह था. कई लोगों ने बताया कि उन्होंने ऐसा पहले नहीं देखा था. अब तक हमें जानकारी मिली है कि पेड़ों के गिरने और बिजली गिरने से 72 लोगों की मौत हुई है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.