fbpx

70 बच्चों को दवा पिलाने वाली स्वास्थ्यकर्मी मिली कोरोना पॉजिटिव……बच्चों पर मंडराया कोरोना का खतरा… अब सभी बच्चों के लिये जा रहे हैं सैंपल

खरगोन 29 जुलाई 2020। 70 बच्चों पर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की जिस आशा कार्यकर्ता ने 5 साल के 70 बच्चों को विटामिन ए की दवा पिलाई थी, वो कोरोना संक्रमित मिली है। ये सूचना फैलते ही गांव में हड़कंप मच गया है. आयुष डॉक्टर ने इस मामले की पुष्टि की है।

खरगौन जिला मुख्यालय से 17 किमी दूर बरुड़ गांव में तैनात आयुष डॉक्टर ने इस आशा वर्कर के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार (24 जुलाई) को ही आशा वर्करों ने गांव के महाकाल मंदिर के सामने 70 बच्चों को विटामिन ए की खुराक दी थी। इस अभियान में कोरोना पॉजिटिव पाई गई वर्कर भी शामिल थी। फिलहाल उस महिला के संपर्क में आए 36 लोगों के सैंपल्स इकट्ठा कर लिए गए हैं। साथ ही कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए अन्य संभावित संपर्कों की जानकारी भी जुटाई जा रही है।

आशा वर्कर के संक्रमित पाए जाने के बाद अब उन सभी के सैंपल्स लिए जाएंगे, जिन्हें उसने दवा पिलाई थी। महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे लेने के लिए अस्पताल के डॉक्टरों की एक टीम पहुंची। फिलहाल इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाना है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.