..अब तक 7 की मौत :….दिल्ली में थम नहीं रहा है हिंसा का दौर…..सोशल मीडिया में वायरल हुई हिंसा की बर्बर तस्वीरें…..अमित शाह ने केजरीवाल और एलजी को बुलाया

नयी दिल्ली 25 फरवरी 2020। दिल्ली में CAA अब भड़की हिंसा ने अब तक 7 लोगों की जान ले ली है। इनमें एक कांस्टेबल और 6 सिविलियन शामिल हैं। वहीं 60 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं। राजधानी दिल्ली के भजनपुरा, गोकुलपुरी, चांदबाग, मौजपुर, जाफराबाद इलाके में सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून के विरोधी और समर्थक आमने-सामने आ गए। हिंसा में जमकर पथराव और गोलीबारी हुई. पेट्रोल बम का इस्तेमाल किया गया। हिंसा में शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा समेत दर्जनों पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। गोकलपुरी टायर मार्केट की 20 दुकानें जलकर राख हो गईं. इन इलाकों में हालात अभी भी तनावपूर्ण बने हुए हैं।

हिंसा के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत सभी पार्टियों के प्रतिनिधि की मंगलवार दोपहर 12 बजे बैठक बुलाई है.वहीं, गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, सोमवार रात में भी गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक की थी. बैठक में गृह सचिव, इंटेलिजेंस ब्यूरो चीफ, दिल्ली पुलिस कमिश्नर और गृह मंत्रालय के दूसरे अधिकारी शामिल थे.

वहीं, मंगलवार सुबह से जारी हिंसा के बीच मौजपुर चौक पर महिलाओं ने कई दुकानों में तोड़फोड़ की। इसी के साथ भीड़ ने मौजपुर ने ही एक घड़ी, एक एसी  और जूते की दुकान में आग लगा दी। वहीं, प्रदर्शनकारियों ने करावल नगर रोड पर आग लगा दी है और किसी को आगे जान नहीं दे रहे हैं। पुलिस ने जानकारी दी है कि अब तक एक पुलिसकर्मी समेत कुल 7 लोगों की मौत पिछले दो दिन की हिंसा की दौरान हुई है।

पूर्व आईएएस अधिकारी वजाहत हबीबुल्लाह  ने सुप्रीम में याचिका दायर कर दिलली में हुई हिंसा मामले में FIR दर्ज करने की मांग की है। इस पर बुधवार को सुनवाई हो सकती है।

Spread the love