डीएसपी स्तर के 7 अधिकारी को राज्य सरकार ने किया जबरिया रिटायर…. भ्रष्टाचार पर सरकार का बड़ा एक्शन… अभी और अफसर हैं निशाने पर

नयी दिल्ली 7 नवंबर 2019। उत्तर प्रदेश में कई डीएसपी अधिकारी को जबरन रिटायर कर दिया है। पिछले दिनों जारी आदेश में जिन अफसरों को जबरिया रिटायर किया गया है, उनमें सभी डीएसपी रैंक के अधिकारी हैं। बता दें कि पिछले 2 वर्षों में योगी सरकार विभिन्न विभागों के 200 से ज्यादा अफसरों और कर्मचारियों को जबरन रिटायर कर चुकी है. इन दो वर्षों में योगी सरकार ने 400 से ज्यादा अफसरों, कर्मचारियों को निलंबन और डिमोशन जैसे दंड भी दिए हैं. इतना ही नहीं, इस कार्रवाई के अलावा 150 से ज्यादा अधिकारी अब भी सरकार के रडार पर हैं. गृह विभाग में सबसे ज्यादा 51 लोगों को जबरन रिटायर किए गए थे.

बिजली विभाग इंजीनियरों और कर्मचारियों के ईपीएफ में करीब 2267.90 करोड़ के घोटाले के बाद विपक्ष के निशाने पर आई उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है.मिली जानकारी के मुताबिक, अभी और अधिकारियों पर गाज गिर सकती है. बताया जा रहा है कि 24 और अधिकारियों की फाइल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास पहुंच चुकी है. जल्द ही इन अधिकारियों को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा.

yogi_110719121614.jpg

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!