Begin typing your search above and press return to search.

7 की मौत: कोरोना हॉस्पिटल में लगी भीषण आग…. 7 कोरोना मरीज की जिंदा जलकर मौत…. होटल को बनाया गया था कोरोना सेंटर, मचा हड़कंप

7 की मौत: कोरोना हॉस्पिटल में लगी भीषण आग…. 7 कोरोना मरीज की जिंदा जलकर मौत…. होटल को बनाया गया था कोरोना सेंटर, मचा हड़कंप
X
By NPG News

विजयवाड़ा 9 अगस्त 2020। आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में एक कोविड केयर सेंटर में आग लग गई। इस घटना में अब तक 7 लोगों के मरने की आशंका है। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची हैं। आग बुझाने का काम चल रहा है। बताया जा रहा है कि आग एक होटल में लगी है, जिसे कोविड केयर सेंटर बनाया गया था। अंदर कई और लोगों को फंसे होने की आशंका थी, जिन्हे अब बाहर निकाल लिया गया है।
विजयवाड़ा इलाके में एक स्वर्ण पैलेस नाम का होटल है।कोरोना संकट मे आंध्रा सरकार ने इस होटल को कोविद् सेंटर के रूप में टेकओवर किया था। होटल का इस्तेमाल कोविड सेंटर के रूप में किया जा रहा था. लोगों को बचाने का काम किया जा रहा है. ये हादसा होटल स्वर्ण पैलेस में हुआ है. होटल में 40 लोगों के होने की खबर है. इसमें 30 कोरोना मरीज हैं और 10 लोगों का हॉस्पिटल स्टाफ है. इसमें 7 लोगों की मौत हो गई है और 15 लोगों को बचा लिया गया है.

मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने इस घटना पर दुख जताया है. इसके साथ उन्होंने घटना की जांच के आदेश भी दे दिए हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि एक निजी अस्पताल ने होटल को किराए पर लिया था, शुरुआती जांच में पता चला है कि यहां कोरोना मरीजों को इलाज के लिए रखा गया था.

शॉर्ट सर्किट से आग लगने का अंदेशा

अभी तक आग की चपेट में 7 लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल मौके पर राहत कार्य चल रहा है। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। कहा जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है।

गुजरात के कोविड केयर सेंटर में लगी थी आग

इससे पहले 6 अगस्त को गुजरात के अहमदाबाद में नवरंगपुरा इलाके के कोविड डेडिकेटेड अस्पताल में आग लगी थी। यह आग अस्पताल के आईसीयू में लगी थी। इस अग्निकांड में 8 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी। मरने वाले सभी मरीज कोविड पॉजिटिव थे। 50 से ज्यादा मरीजों को फायर ब्रिगेड की टीमों ने रेस्क्यू कराया था।

Next Story