Begin typing your search above and press return to search.

दर्दनाक बस हादसे में 6 की मौत: चलती बस बिजली की तार से टकराई….. 6 लोगों की मौत, 17 लोग हुए घायल..….करंट के बाद बस में लगी आग

दर्दनाक बस हादसे में 6 की मौत: चलती बस बिजली की तार से टकराई…..  6 लोगों की मौत, 17 लोग हुए घायल..….करंट के बाद बस में लगी आग
X
By NPG News

जालौर 18 जनवरी 2021। राजस्थान के जालोर जिले में शनिवार की देर रात एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ। चलती बस में बिजली का करंट दौड़ने की वजह से 6 लोगों की मौत हो गई और करीब 17 लोग घायल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक ये हादसा जालोर जिले के महेशपुर में हुआ, जहां एक यात्री बस बिजली के तार के संपर्क में आ गई और देखते ही देखते छह यात्रियों की मौत हो गई।

हादसे के बाद बस में आग भी लग गई। गांववालों की मदद से यात्रियों को निकाला गया। जानकारी के मुताबिक बस भटकते हुए दूसरे रुट में आ गयी और फिर 11 हज़ार केवी की लाइन के संपर्क में आ गयी।

जानकारी के मुताबिक, यात्रियों से भरी हुई दो बसें रास्ता भटक गईं थीं और एक गांव में पहुंच गईं. वहां रास्ते में बिजली का एक तार झूलता देख ड्राइवर ने बस रोक दी. बस का कंडक्टर बस की छत पर चढ़कर एक डंडे की मदद से बिजली के तार को ऊपर उठाने की कोशिश करने लगा ताकि बस को निकाला जा सके, इसी दौरान बस बिजली के तार की चपेट में आ गई और ये हादसा हुआ.

जालोर के अडिशनल डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर छगन लाल गोयल ने बताया कि यह घटना शनिवार रात साढ़े 10 बजे के आसपास हुई है. उन्होंने बताया कि हादसे में बस के ड्राइवर और कंडक्टर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बाकी चार लोगों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा. वहीं इस दुर्घटना में घायल 17 लोगों को जोधपुर अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, यात्रियों से भरी हुई दो बसें रास्ता भटकीं और एक गांव में पहुंच गई. वहां रास्ते में बिजली के तार झूलते देख ड्राइवर ने बस रोक दी. बस का कंडक्टर या खलासी बस की छत पर पहुंचा और एक डंडे की मदद से बिजली के तार को ऊपर उठा कर बस को निकालने की कोशिश करने लगा. इसी दौरान डंडे से बिजली का तार झटक कर कंडक्टर के गले में अटक गया, जिससे कंडक्टर और बस में करंट दौड़ गया. कंटक्टर मौके पर ही झुलस गया. साथ ही बस में करंट दौरने से आग लग गई.

Next Story