5 नये कोराना मरीज: छत्तीसगढ़ में दो जिलों में 5 नये केस आये सामने….इस जिले में पहला केस आया सामने…. प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या अब 115 हुई..देखिये पूरे आंकड़े

रायपुर 23 मई 2020। छत्तीसगढ़ में कोरोना के 5 नये मामले सामने आये हैं। हालांकि पिछले दो दिनों से आज पॉजेटिव केस की रफ्तार थोड़ी कम जरूर हुई है। आज जिन जिलों में कोरोना पॉजेटिव केस मिले हैं, उनमें रायगढ़ में 4 और जशपुर में 1 नये मरीज मिले हैं। रायगढ़ में अब कुल पॉजेटिव मरीजों की संख्या 9 हो गयी है, वहीं जशपुर में ये पहला मामला है।

जानकारी के मुताबिक रायगढ़ में मिले सभी मरीज प्रवासी हैं, जो हाल ही में दूसरे प्रदेश से लौटे थे। कलेक्टर यशवंत कुमार ने NPG से मरीजों के मिलने की पुष्टि की है। कलेक्टर यशवंत कुमार ने बताया है कि चार मरीजों में से 3 मजदूर महारष्ट्र से पिछले दिनों लौटे थे। वहीं जशपुर में मिला मरीज भी महाराष्ट्र से लौटा था। सभी को अस्पताल में भर्ती कराने की तैयारी चल रही है।

प्रदेश में कुल पॉजेटिव मरीज 177

प्रदेश में अभी तक 172 कोरोना पॉजेटिव मिल चुके हैं, जिनमें सर्वाधिक मरीजों की संख्या कोरबा की है। जिलों की बात करें तो कोरोबा में अभी तक सर्वाधिक 41 मरीज मिले हैं, जबकि बालोद में 18, जांजगीर में 15, बलौदाबाजार में 14, कबीरधाम में 13, राजनांदगांव में 12, बिलासपुर में 11, दुर्ग में 10, रायपुर में 8, सूरजपुर में 7, रायगढ़ में 9, कांकेर में 5, गरियाबंद में 4, सरगुजा में 3, मुंगेली में 3, कोरिया में 1, बेमेतरा में 1, जशपुर में 1 और बलरामपुर में 1 मरीज अभी तक पॉजेटिव मिले हैं।

 

प्रदेश में अभी एक्टिव केस 115

प्रदेश में पिछले दो-तीन दिनों से मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हुई है। तीन दिन के भीतर मरीजों की संख्या में लगभग एक तिहाई बढ़ोत्तरी हुई है। अभी मौजूदा वक्त में प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 110 है, जिनमें 40 मरीज अकेले शुक्रवार को मिले थे। एक्टिव केस की बात करें तो अभी सबसे ज्यादा मरीज बालोद के 18 हैं। वहीं बलौदाबाजार के 14, कोरबा के 13, जांजगीर के 12, राजनांदगांव के 11, बिलासपुर के 10 मजदूर हैं। वहीं अन्य जिलों की बात करें तो कबीरधाम के 7, रायपुर के 1, सूरजपुर के 1, रायगढ़ के 9, कांकेर के 5, गरियाबंद से 4, सरगुजा के 3, मुंगेली के 3, कोरिया के 1, बेमेतरा के 1, जशपुर में 1 और बलरामपुर के 1 एक्टिव मरीज हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!