5℅ DA ही दे दीजिये सरकार !…..उड़ीसा में कर्मचारियों की मुराद पूरी होने के बाद छग में भी डीए की मांग ने पकड़ा जोर….. शिव सारथी बोले- हमारी भी मांग पर ध्यान दे सरकार

बिलासपुर 15 फरवरी 2020।  छग सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय नेता शिव सारथी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से अविलम्ब 5 % DA का आदेश तत्काल जारी करने की मांग की है। फेडरेशन नेता शिव सारथी ने विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि जब उड़ीसा जैसे राज्य अपने शासकीय कर्मचारियों को डीए दे सकता है तो हमारे राज्य में क्यो नहीं।  वैसे भी राज्य शासन सहायक शिक्षको की सभी का संविलियन, क्रमोन्नति जो कि कांग्रेस सरकार के चुनावी घोषणा पत्र में सम्मिलित था, जिसका वादा उन्होंने विधानसभा चुनाव जीतने के तुरंत बाद पूरा करने का संकल्प किया था।

फेडरेशन ने कहा कि राज्य सरकार ने जो वादा किया था, वो अब तक पूरा नहीं हुआ है, लिहाजा  राज्य शासन कम से कम 5% मंहगाई भत्ता ही जारी कर दे कुछ तो आर्थिक समस्या का समाधान हो जाये।

इसके साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस माह के बजट में सहायक शिक्षको को उनकी मांगों को पूरा करने का वादा किया है जिसे उन्हें बजट सत्र में प्राथमिकता के साथ करना चाहिए, ताकि शिक्षाकर्मी से शिक्षक बने शिक्षकों से साथ चुनाव पूर्व सरकार द्वारा किया वादा पूरा हो सके। उन्होंने कहा कि छग सहायक शिक्षक फेडरेशन ने महगाई भत्ता के साथ शिक्षाकर्मियो/ शिक्षक LB संवर्गो से किये वादे को पूरा करने की पुरजोर माँग की है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.