बिलासपुर के 495 परिवार को राशन और 85 काल पर की गई होम डिलीवरी… स्वयंसेवी संगठनों के साथ मिलकर निगम पहुंचा रही मदद

बिलासपुर 30 मार्च 2020। सोमवार को नगर निगम के फूड सप्लाई सेंटर से 495 परिवार को राशन सामग्री उपलब्ध कराया गया, वही 85 काल पर राशन और दवाइयां होम डिलवरी की गई।
कोरोना वायरस संक्रमण से शहरवासियों को बचाने लॉक डाउन का पालन करने के लिए मेयर रामशरण यादव, सभापति श्री शेख नजीरुद्दीन, निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय के निर्देश पर होम डिलीवरी सुविधा और दिहाड़ी मजदूरों और मजदूरी नहीं मिलने के कारण राशन सामग्री नहीं जुटा पाने वाले गरीब असहाय लोगों को निगम के फूड सप्लाई सेंटर से निशुल्क राशन सामग्री उनके घरों में पहुचा कर दिया जा रहा है।

सोमवार को सुबह 9 से शाम 6 बजे तक आये काल के अनुसार सभी 8 जोन के 495 परिवारों को राशन सामग्री उनके घरों पर पहुँचाकर दिया गया। इसी तरह होम डिलवरी सुविधा के तहत सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक सभी 8 जोन के 85 काल पंजीयन किया गया, जिसमे 25 भोजन पार्सल और 60 राशन और दवाइयां के थे। सभी काल पर मांग के अनुसार भोजन पार्सल, राशन और दवाइयां दोपहर तक होम डिलीवरी की गई। निगम के इस कार्य का एक तरफ जहां समय पर भोजन पार्सल, राशन और दवाइयां पाकर लोगों ने सराहना की, वहीं राशन की सामग्री पाकर गरीब, असहाय लोगों ने खूब प्रसंशा की।

स्वयंसेवी संगठनों के साथ मिलकर भी निगम पहुंचा रही मदद

कोरोना संकट के कारण शहर में कई ऐसे ज़रूरतमंद लोग जो अपने भोजन के लिए राशन सामग्री नहीं जुटा पा रहें हैं, ऐसे ज़रूरतमंद लोगों तक निगम अपने खुद की टीम के अलावा कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय के निर्देश पर मानव कल्याण में जुटें स्वयंसेवी संगठनों और एनजीओ के साथ मिलकर भी ज़रूरतमंद लोगों तक भोजन और राशन सामग्री पहुंचा रही है। आज शहर के रैन बसेरा,तेलीपारा,तिफरा,त्रिवेणी भवन,चांटीडीह,गोकुल धाम,बंधवापारा,रेलवे क्षेत्रों में लगभग 1200 पैकेट भोजन और नाश्ता पहुंचाया गया। निगम के साथ इस पुनीत कार्य में सहयोग देने वालों में हंगर फ्री,रोटरी क्लब,यूथ संस्कार,अरपा अर्पण महाभियान,अग्रवाल समाज,दाउदी बोहरा समाज,दीनबंधु फाउंडेशन,होटल एसोसिएशन,ख़्वाब इंडिया,उम्मीद एक किरण संस्थान,धिती फाउंडेशन प्रमुख है।जिनके राान कार्ड नहीं है उनहे नगर निगम राान पैकेट उपल्बध करायेगा।

राशन कार्ड धारकों को नहीं मिलेगी सामग्री

राज्यशासन के निर्देाानुसार सभी राशन दुकानों से आगमी 02 माह का राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। अतः अब नगर निगम के ’’फुड सप्लाई सेन्टर’’ उन जरुरतमंद व्यक्तियों/परिवारों को राशन उपलब्ध करायेगा, जिनके पास राशन कार्ड नहीं है अथवा जो लोग दुसरे राज्य या दुसरे जिले के निवासी है तथा लाॅकडाउन के कारण बिलासपुर में रुके हुये हैं। राशन पैकेट के लिए अब अपने वार्ड के जोन कार्यालय से भी संपर्क की व्यवस्था कर दी गई है। राधान प्राप्त करने के लिए सूचना के साथ आधार नंबर भी बताना होगा।
विकास भवन कार्यालय स्थित ’’फुड सप्लाई सेन्टर’’ टेलीफोन नम्बर 07752-220531 व 99819-97734 पूर्ववत की तरह कार्य करते रहेगा।

Spread the love