45 साल की हुईं सोनाली बेंद्रे, फिल्मों में आने से पहले करती थीं ये काम….

मुंबई 1 जनवरी 2020 बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे  आज 45साल की हो गयीं। एक जनवरी 1975 को मुंबई में जन्मीं सोनाली बेंद्रे ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की। सोनाली ने बतौर एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत साल 1994 में रिलीज फिल्म आग से की। इस फिल्म में उनके अपोजिट गोविन्दा थे। फिल्म टिकट खिड़की पर बुरी तरह से नकार दी गयी। उनको इस फिल्म के लिये फिल्म फेयर द्वारा न्यू फेस अवार्ड दिया गया। इसी साल सोनाली की एक और फिल्म ‘नाराज’ रिलीज हुई।
साल 1996 में रिलीज फिल्म ‘दिलजले’ उनके करियर की पहली सुपरहिट साबित हुयी। सोनाली बेंद्रे बॉलीवुड की उन गिनी चुनीं एक्ट्रेसेस में शमिल हैं जिन्होंने खान त्रिमूर्ति के साथ काम किया है। शाहरुख खान के साथ सोनाली ने ‘इंग्लिश बाबू देशी मेम’, सलमान खान के साथ ‘हम साथ साथ हैं’ और आमिर खान के साथ ‘सरफरोश’ में काम किया है।
2002 में फिल्म प्रोड्यूसर गोल्डी बहल से शादी करने के बाद सोनाली बेंद्रे ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। उन्होंने वर्ष 2013 में प्रदर्शित फिल्म ‘वंस अपोन ए टाइम इन मुंबई’ से कम बैक किया है। सोनाली बेंद्रे ने हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल, तेलगु, कन्नड़ और मराठी फिल्मों में भी काम किया है।फिल्मों से लंबे समय से गायब सोनाली बेंद्रे कैंसर से लड़ाई जीत चुकी हैं। साल 2018 में पता चला था कि सोनाली को कैंसर है। कैंसर का इलाज करने के लिए वे न्यूयॉर्क गईं, जहां कुछ महीनों तक उनका इलाज चला। हालांकि इस जंग में सोनाली की जीत हुई वह कैंसर को मात देकर अब अपने पति और बेटे के संग खुशहाल जिंदगी जी रही हैं

Spread the love