Begin typing your search above and press return to search.

कांग्रेस के 4 और विधायक लापता, 92 में से सिर्फ 88 ही पहुंचे…..इधर भाजपा ने अपने विधायकों को अज्ञात जगह पर शिफ्ट किया

कांग्रेस के 4 और विधायक लापता, 92 में से सिर्फ 88 ही पहुंचे…..इधर भाजपा ने अपने विधायकों को अज्ञात जगह पर शिफ्ट किया
X
By NPG News

भोपाल 10 मार्च 2020। मध्यप्रदेश का सियासी तनाव घटता नज़र नहीं आ रहा है। कांग्रेस के मौजूदा समीकरण ये जता रहे हैं कि कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गयी है। हालांकि कमलनाथ ने ये दावा किया है कि उनके पास बहुमत है और सदन में फ्लोर टेस्ट पास करेंगे।

हालांकि नम्बर गेम में कमलनाथ पिछड़ते जा रहे है। 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के पास कम से कम 92 विधायक होने थे, लेकिन सिर्फ 88 विधायक ही विधायक दल की बैठक में पहुंचे।

कांग्रेस की विधायक दल की बैठक में कमलनाथ सरकार को एक और झटका लगा है. मंगलवार शाम 6 बजे शुरू हुई इस बैठक में कांग्रेस के महज 88 विधायकों ने हिस्सा लिया है. यानी कांग्रेस के चार और विधायक मीटिंग से गायब रहे. कांग्रेस की मीटिंग करीब दो घंटे तक चली.

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कुल 92 विधायक पहुंचे, जिनमें 4 निर्दलीय थे. बता दें कि कांग्रेस के कुल 114 विधायक थे, जिनमें से 22 ने खुले तौर पर अपने इस्तीफे दे दिए हैं, जबकि अब चार और विधायक मिसिंग हैं. यानी कुल 26 विधायक कांग्रेस से छिटकते नजर आ रहे हैं।

इस बीच खबर आ रही है कि मध्य प्रदेश बीजेपी के विधायकों को बाहर भेजा जा रहा है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सभी विधायकों को दिल्ली, गुजरात या हरियाणा शिफ्ट किया जाएगा. मध्य प्रदेश के बीजेपी विधायकों को लेकर दो बसें मंगलवार रात करीब 9.30 बजे रवाना हुई हैं. हालांकि, बीजेपी विधायकों का कहना है कि वो होली मनाने जा रहे हैं.

Next Story