महापौर के नाम के लिए 4 घंटे चली मैराथन बैठक : मुख्यमंत्री ही तय करेंगे राजधानी के महापौर का नाम….ये चार दावेदार हैं सबसे मजबूत….क्या कहा उन्होंने अपनी दावेदारी पर… पढ़िये

रायपुर 4 जनवरी 2020। राजधानी में महापौर पद को लेकर चार घंटे की मैराथन बैठक खत्म हो गयी है। मुख्यमंत्री निवास में हुई इस बैठक में दावेदारों के नामों पर चर्चा हुई, हालांकि बैठक में किसी एक नाम पर सहमति अभी तक नहीं बनी है, लेकिन माना जा रहा है कि आज देर शाम तक या फिर कल दोपहर तक नाम फाइनल हो जायेगा। मौजूदा वक्त में पांच नामों पर चर्चा सबसे ज्यादा है। मौजूदा महापौर प्रमोद दुबे के अलावे एजाज ढेबर, अजीत कुकरेजा, श्रीकुमार मेनन और ज्ञानेश शर्मा के नाम पर चर्चा जारी है।

इधर बैठक के बाद सीएम हाउस से बैठक खत्म, सीएम हाउस से बाहर निकले पार्षदों ने एक सुर में नामों के लिए मुख्यमंत्री को अधिकृत किया है। माना जा रहा है कि विधायकों के सुझाव पर मुख्यमंत्री नामों को तय करेंगे।

बैठक से बाहर निकले विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि
निर्दलीय पार्षद भी कांग्रेस के एक साल के कार्य को देखते हुए मुख्यमंत्री से मुलाकात करने पहुंचे थे। आज विधायकों ने भी मुख्यमंत्री से बात की है…. जो पार्टी तय करेगी उसी नामों पर हम लोगों की भी सहमति है।

वहीं दावेदारों में शामिल ज्ञानेश शर्मा ने कहा कि जो मुख्यमंत्री तय करेंगे उसी पर हमारी भी सहमति है।

वहीं अजीत कुकरेजा ने कहा कि पार्टी जिस किसी का भी नाम तय करेगी उसी नाम पर सब सहमत होंगे। मुख्यमंत्री ने भी कहा है कि मैं अकेले चर्चा नहीं करूंगा। इन्होंने कहा है कि सारे पार्षदों को समय दिया गया है…जिन नामों को लेकर सबसे अधिक नामो पर सहमति बनेगी ज्यादा उसी को महापौर बनाया जाएगा। छह तारीख को नाम फाइनल किया जाएगा।

वहीं श्रीकुमार मेमन ने कहा कि नामों पर अभी भी चर्चा जारी है। जल्द ही महापौर के नाम पर मुहर लगा दी जाएगी..

Spread the love