Begin typing your search above and press return to search.

एसईसीएल के रिटायर्ड कर्मचारी से ठगी, बेटी से उधार लिए पैसे वापस करने के नाम पर ठग लिए 38 लाख…. पुलिस ने मेवाती गिरोह के दो लोगों को राजस्थन से किया गिरफ्तार…..

एसईसीएल के रिटायर्ड कर्मचारी से ठगी, बेटी से उधार लिए पैसे वापस करने के नाम पर ठग लिए 38 लाख…. पुलिस ने मेवाती गिरोह के दो लोगों को राजस्थन से किया गिरफ्तार…..
X
By NPG News

कोरबा 17 दिसंबर 2020। एसईसीएल अधिकारी से 40 लाख की ठगी मामले में कोरबा पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने मेवाती गिरोह के दो सदस्यों को राजस्थान से गिरफ्तार किया है। साथ ही आरोपियों के पास से आठ लाख साठ हजार रूपए नगदी भी जब्त की गयी है।
जानकारी के मुताबिक घटना दीपका थाना क्षेत्र की है। एसईसीएल कर्मचारी भगवान सिंह चौहान के सेवानिवृत्त होने के बाद उनके एकाउंट में पेंशन की राशी 40 लाख रूपए कैश ट्रांसफर की गयी थी। 14 नवंबर को उनके मोबाइल पर एक फोन आया, आरोपी ने खुद को रिटायर आर्मी का जवान होना बताया। आरोपी ने फोन पर कहा कि वो उनकी बेटी से 20 हजार रूपए लिया था, जिसे अब वापस करना है। आरोपी ने रिटायर्ड एससीएल के कर्मचारी को अपने झांसे में लेकर उनसे उनके एटीएम का पिन नंबर मांगा और अलग अलग खातों में 36 लाख रूपए से ज्यादा रकम ट्र्ांसफर कर दी। जब इस बात की जानकारी एसईसीएल के कर्मचारी को हुई तो उसने इसकी शिकायत दीपका थाने में दर्ज करायी। इतनी बड़ी रकम की ठगी की शिकायत जब एसपी अभिषेक मीणा को हुई तो तत्काल आरोपियों को गिरफतार करने के आदेश दिये गये।
पुलिस जांच के दौरान पता चला कि ये ठगी राजस्थान के मेवाती गिरोह ने की है, जिसके बाद पुलिस की एक विशेष टीम बनाकर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम राजस्थान रवाना की गयी। पुलिस ने मेवात में कैंप कर आरोपियों पर नजर रखते हुये गिरोह के मुख्य आरोपी सचिन चैधरी 20 सहित एक नाबालिग को गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपी के पास से पुलिस ने 8 लाख 60 हजार रूपए नगदी जब्त की है। पुलिस ने दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जा रही है।

Next Story