रिटायर्ड शिक्षिका से 3 लाख की ठगी: आरोपी डाॅक्टर गिरफ्तार, बड़ी-बड़ी बीमारियों को पल भर में ठीक करने का करता था दावा…

रायपुर 12 फरवरी 2021। रायपुर पुलिस ने एक ऐसे फर्जी डाॅक्टर को गिरफ्तार किया है, जो लोगों को इलाज के नाम पर उन्हें अपना शिकार बनाया करता था। राजधानी पुलिस ने आरोपी उस्मान अली को महाराष्ट्र अकोला से गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ सरस्वती नगर थाना और आमानाका थाने में शिकायत दर्ज है।
दरअसल आरोपी के खिलाफ एक रिटायर्ड शिक्षिका ने सरस्वती नगर थाने में शिकायत दर्ज करायी थी। पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया था कि, आरोपी उस्मान आर्टराटिस बीमारी का शर्तिया इलाज बताकर उससे तीन लाख ठग लिए है। पीड़िता की शिकायत के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुये एसएसपी अजय यादव ने एडिशनल एसपी लखन पटले और क्राईम एडिशनल एसपी अभिषेक माहेश्वरी को जांच के आदेश दियेे। पुलिस और सायबर सेल प्रभारी रमाकांत साहू के नेतृत्व में एक विशेष टीम बनाकर आरोपी की खोज शुरू की गयी। जांच के दौरान पुलिस को पता चला किा आरोपी महाराष्ट्र अकोला में छुपा हुआ है। टीम ने आकोला में कैंप कर आरोपी को उसके ठीकाने से गिरफ्तार किया गया। पकड़े गये आरोपी उस्मान अली ने पुलिस पूछताछ में बताया कि, वो लोगों को शर्तिया इलाज के नाम पर अपने झांसे में लेता था। अभी तक के आरोपी ने ऐसे ही कई राज्यों के लोगों को अपना शिकार बनाया था।
बता दें, आरोपी उस्मान अली राजस्थान का रहने वाला है और अपने परिवार के साथ तंबू लगाकर बड़ी बड़ी बीमारियों को ठीक करने का दावा करता था। आरोपी के खिलाफ आमानाका, सरस्वती नगर सहित राजधानी के कई थानों मे शिकायत दर्ज है। फिलहाल इस मामले में आरोपी से पूछताछ पुलिस कर रही है।

Spread the love