npg
बड़ी खबर

SI समेत 3 जवान शहीद : दिवाली के ठीक पहले बड़ा हमला, BSF के सब इंस्पेक्टर सहित 3 शहीद, 3 स्थानीय लोग भी मारे गये… जवाब कार्रवाई में दुश्मनों के भी 8 सैनिक ढेर….

नई दिल्ली 13 नवंबर 2020। दिवाली के ठीक पहले सीमा से एक बुरी खबर आयी है। पाक सीमा से हुई गोलीबारी में तीन जवान शहीद हो गये हैं, वहीं तीन स्थानीय नागरिकों की भी मौत हुई है। शुक्रवार को पाकिस्तान ने एलओसी के पास अलग-अलग इलाकों में सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation) किया. पाकिस्तान द्वारा […]

Spread the love

SI समेत 3 जवान शहीद : दिवाली के ठीक पहले बड़ा हमला, BSF के सब इंस्पेक्टर सहित 3 शहीद, 3 स्थानीय लोग भी मारे गये… जवाब कार्रवाई में दुश्मनों के भी 8 सैनिक ढेर….
X

नई दिल्ली 13 नवंबर 2020। दिवाली के ठीक पहले सीमा से एक बुरी खबर आयी है। पाक सीमा से हुई गोलीबारी में तीन जवान शहीद हो गये हैं, वहीं तीन स्थानीय नागरिकों की भी मौत हुई है। शुक्रवार को पाकिस्तान ने एलओसी के पास अलग-अलग इलाकों में सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation) किया. पाकिस्तान द्वारा मोर्टार और अन्य हथियारों से गोले दागे गए. इसमें जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला सेक्टर में बीएसएफ के सब-इंस्पेक्टर राकेश डोवाल शहीद हो गए.

शहीद हुए जवानों में एक बीएसएफ एसआई और दो जवान शामिल हैं. वहीं अंधाधुंध फायरिंग में तीन आम नागरिकों की भी मौत हुई है. भारतीय सेना ने भी जमकर जवाब दिया है. भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक जवाबी कार्रवाई में भारत ने पाकिस्तान के सात से आठ जवान मार गिराए हैं. पाकिस्तान की तरफ से मारे गए जवानों में 2-3 एसएसजी कमांडर भी शामिल हैं. भारतीय सेना के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से उकसावे की हरकत की शुरुआत की गई. पाकिस्तान ने उरी से लेकर गुरेज तक के क्षेत्रों में सीजफायर का उल्लंघन किया जिसका मुंहतोड़ जवाब भारतीय सेना दे रही है.

बताया जा रहा है पाकिस्तान की तरफ से किए गए सीजफायर उल्लंघन में पहले बीएसएफ एसआई राकेश डोवाल शहीद हुए इसके बाद सेना के दो अन्य जवान भी इस गोलाबारी में मारे गए. वहीं, तीन आम नागरिकों के मारे जाने की भी खबर है. एक अन्य नागरिक की हालत गंभीर बताई जा रही है.

इस घटना पर पीपुल्स कांग्रेस के नेता सज्जाद लोन ने चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि, पुंछ उरी और टंगडार (कुपवाड़ा) में गोलाबारी में निर्दोषों की जान चली गई है. इस घटना की निंदा करने के लिए सिर्फ शब्द ही काफी नहीं हैं. उम्मीद है कि प्रशासन घायल परिवारों को मदद मुहैया कराएगा. मेरी संवेदना इन इलाके के लोगों के साथ है.

Next Story